Friday, Mar 29 2024 | Time 21:28 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मासूम बालिका से दुष्कर्म कर हत्या करने का आरोपी कुछ ही घंटों में गिरफ्तार

श्रीगंगानगर 01 दिसंबर (वार्ता)। राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में लालगढ़ जाटान कस्बे में नौ वर्षीय बालिका से दुष्कर्म करने के पश्चात कत्ल कर देने के आरोपी को पुलिस ने कुछ ही घंटों में गिरफ्तार कर लिया,।
घटना के बाद ग्रामीणों ने आज देर शाम पोस्टमार्टम होने के बाद बालिका के शव के साथ थाने के सामने धरना लगा दिया। लालगढ़ जाटान के लोगों में हाल के दिनों में एक के बाद एक हुई चोरी लूटपाट तथा अन्य आपराधिक घटनाओं में पुलिस की निष्क्रियता का आरोप लगाते हुए थाने के पूरे स्टाफ को बदलने की मांग कर रहे हैं।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सतनाम सिंह ने बताया कि बालिका कंचन की दुष्कर्म कर हत्या करने के आरोप में लालगढ़ जाटान के ही जयपाल कुम्हार (42) को गिरफ्तार किया गया है। गांव में जयपाल का मकान कंचन के मकान के पास ही है। वह परसों शाम 5.30 बजे बालिका को मोटरसाइकिल पर एक दुकान पर टॉफी दिलवाने के बहाने ले गया। वह बालिका को एक सूनी जगह पर ले गया और दुष्कर्म करने के बाद हत्या कर दी। बाद में उसका शव गांव की श्मशान भूमि में फेंक दी। उसके सिर पर पत्थर से चोटें मारीं।
उन्होंने बताया कि जयपाल ने कंचन की हत्या इसलिए कर दी, क्योंकि वह उसके पड़ोस में रहता है और वह उसे जानती पहचानती थी। जयपाल ने शराब के नशे में इस जघन्य घटना को कर देना बताया है। उसे आज दोपहर गिरफ्तार कर लिया गया।
इधर इस घटना को लेकर लालगढ़ जाटान के बाजार आज बंद रहे। बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने रोष जुलूस निकालते हुए मांग की कि इस जघन्य वारदात के आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाए। वही लोगों ने आरोप लगाया कि लालगढ़ जाटान थाना पुलिस का क्षेत्र में आपराधिक वारदातों पर कोई नियंत्रण नहीं है।
इधर,श्रीगंगानगर के जिला अस्पताल में मृतक बालिका के शव का पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया। परिवार जन जब शव लेकर शाम को लालगढ़ जाटान पहुंचे तो अंतिम संस्कार करने की बजाय थाने पर ले गए। वहां पहले से ही दिन भर से धरना प्रदर्शन चल रहा था। बालिका का शव को वही रखकर लोग मांग कर रहे हैं कि थाना प्रभारी सहित समूचे स्टाफ को तब्दील किया जाए।
एहतियात के तौर पर आसपास के सभी थानों की पुलिस को लालगढ़ जाटान बुला लिया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सारी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। देर रात अंतिम समाचार के मुताबिक बालिका के शव को धरना स्थल पर लाए गए डीप फ्रिज में रख दिया गया था। उधर, पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार किए गए जयपाल को कल अदालत में पेश किया जाएगा। इसमें कुछ और चौका देने वाले खुलासे होने की भी संभावना है।
सेठी रामसिंह
वार्ता
image