Monday, Jan 30 2023 | Time 00:42 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पुलिस ने मुठभेड़ के बाद हथियारों सहित दो बदमाशों को किया गिरफ्तार

भरतपुर 03 दिसंबर (वार्ता)। राजस्थान में धौलपुर के मनिया थाना क्षेत्र में पुलिस एवं बदमाशों के बीच जमकर हुई मुठभेड़ के बाद हथियारों सहित दो बदमाशों को गिरफ्तार किए जाने का समाचार प्राप्त हुआ है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती देर रात इस मुठभेड़ में दोनों तरफ से हुई करीब 25 राउंड फायरिंग के दौरान उपाधीक्षक स्तर के एक अधिकारी के सीने में भी गोली लगी लेकिन बुलेट प्रूफ जैकेट पहने होने की वजह से उसकी जान बच गई। कुछ गोलियां पुलिस की गाड़ियों पर भी लगी। पुलिस ने जवाबी फायरिंग में दोनों बदमाशों के पैर पर गोली मारी और उन्हें पकड़ लिया।
गौरतलब है कि शुक्रवार शाम को दिहौली थाना क्षेत्र के हरकंद का पुरा गांव निवासी ऋषिकेश ठाकुर अपने गांव के साथी बॉबी के साथ बाइक पर अपनी बहन का लगन टीका लेकर फतेहाबाद (उत्तर प्रदेश) जा रहा था तभी राजाखेड़ा थाना क्षेत्र के सामलियापुरा गांव के पास बाइक सवार दो बदमाशों ने ऋषिकेश को पैर में गोली मार दी।ं बदमाश पीड़ित युवक से सोने की चेन-अंगूठी और सात लाख रुपए से भरा बैग लेकर भाग गए थे जिनका पुलिस द्वारा पीछा किया गया।
पुलिस अधीक्षक धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही मनियां सीओ दीपक खंडेलवाल ने क्षेत्र में नाकाबंदी करा दी। पर्चा बयान में लूट का शिकार हुए घायल युवक ने एक बदमाश की पहचान हिस्ट्रीशीटर विष्णु भगत और दूसरे की पहचान नीरज जाट के रूप की। दोनों बदमाशों के बुलेट से मनियां की ओर भागते की सूचना मिली। इस पर दिहौली पुलिस के साथ सीओ दीपक खंडेलवाल ने उनका पीछा किया। पुलिस के पीछा करने पर बाइक पर पीछे बैठे हिस्ट्रीशीटर विष्णु भगत ने गोलियां चलाना शुरू कर दी। एक गोली सीओ को लगी लेकिन बुलेट प्रूफ जैकेट के कारण वह बच गए। कुछ गोलियां पुलिस की गाड़ियों में भी लगी है।
इस दौरान बिचौला मोड़ पर दोनों बदमाशों की बुलेट फिसल गई तभी जवाबी फायरिंग में पुलिस ने दोनों बदमाशों के पैर में गोली मार उनको पकड़ लिया और इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया। बदमाशों के अस्पताल में भर्ती होने के बाद पूरे अस्पताल परिसर को छावनी में बदल दिया गया है। मुठभेड़ के बाद पुलिस ने बदमाश नीरज जाट से 12 बोर की बंदूक और हिस्ट्रीशीटर विष्णु भगत के पास से 315 बोर का देशी कट्टा और कारतूस बरामद किया है।
गुप्ता रामसिंह
वार्ता
More News
एयू बनो चैंपियन राज्य स्तरीय टूर्नामेंट जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में शुरू

एयू बनो चैंपियन राज्य स्तरीय टूर्नामेंट जयपुर के एसएमएस स्टेडियम में शुरू

29 Jan 2023 | 9:54 PM

जयपुर, 29 जनवरी (वार्ता) देश के बड़े स्मॉल फाइनेंस बैंक एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक के तीन दिवसीय 'बनो चैंपियन' राज्य स्तरीय टूर्नामेंट आज यहां शुरू हुआ ।

see more..
image