Wednesday, Feb 8 2023 | Time 13:21 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मेव समाज ने काले झंडे लेकर निकाली वाहन रैली

अलवर 03 दिसंबर (वार्ता) राजस्थान में अलवर के चमेली बाग स्थित कब्रिस्तान का चल रहा विवाद के दौरान आज मेव समाज ने काले झंडे लेकर करीब 40 किलोमीटर की वाहन रैली निकाली।
मेव पंचायत से जुड़े युवाओं ने कब्रिस्तान की बहाली को लेकर दशहरा मैदान के पास स्थित कर्बला मैदान से काले झंडे लगाकर वाहन रैली निकाली। यह वाहन रैली जेल चौराया अंबेडकर सर्किल नंगली सर्किल सहित शहर के मुख्य मार्गों से होती हुई मालाखेड़ा पहुंची। इस रैली का मुख्य मकसद कब्रिस्तान की बहाली है और कांग्रेसी नेताओं का विरोध करना है।
कांग्रेस के नेता गफूर खान ने बताया कि कब्रिस्तान के मामले में भले ही सरकार ने 2 अधिकारियों को निलंबित कर दिया हो लेकिन अभी तक वह कब्रिस्तान की जमीन कब्रिस्तान के नाम नहीं हुई है जिनके नाम डीक्री की गई थी उन्हीं के नाम वह जमीन है।
उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर आज काला झंडा लगाकर विरोध प्रदर्शन किया और वाहन रैली निकाली इस वाहन रैली का मुख्य उद्देश्य है कि उनकी मांगे मानना और मंत्री को हमारी भावनाओं से आभास कराना है ।
इधर मैनेजर शफात खान ने बताया कि शुक्रवार को पत्रकार वार्ता में भंवर जितेंद्र सिंह ने यह कहा था कि हमारे संज्ञान में नहीं है। उन्होंने कहा कि सरासर झूठ बोल रहे हैं। नवंबर माह में भी हमने इस संबंध में कलेक्टर को ज्ञापन दिया।
कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली से कहा और मेवात विकास बोर्ड के अध्यक्ष जुबेर खान से भी दो दो-तीन घंटे बात हुई हैं तो ऐसे में उनका यह बयान ताजूब भरा है कि उनके संज्ञान में नहीं है और उन्होंने कहा है कि अब आर-पार की लड़ाई लड़ी जाएगी और पूरी तरह विरोध किया जाएगा।
यहां उल्लेखनीय है कि कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली के खास उमरैण के पूर्व प्रधान शिव लाल गुर्जर के पुत्र राजेश के नाम कब्रिस्तान की करीब 8 बीघा जमीन को अपने नाम करा लिया गया था। यह मामला खुलते ही राज्य सरकार ने अलवर के एसडीएम और तहसीलदार को निलंबित कर दिया था।
जैन रामसिंह
वार्ता
More News
लायन्स क्लब जुटा रहा 200 टन ई-वेस्ट, 13 फरवरी तक चलेगा अभियान

लायन्स क्लब जुटा रहा 200 टन ई-वेस्ट, 13 फरवरी तक चलेगा अभियान

07 Feb 2023 | 11:43 PM

उदयपुर 07 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश को पर्यावरण प्रदुषण से मुक्त बनाने के लिये ई-वेस्ट निस्स्तारण हेतु चलाये जा रहे अभियान को सहयोग करने के लिये लायन्स क्लब इन्टरनेशनल द्वारा जा रहे ई- अपशिष्ट जागरूकता और संग्रह अभियान में पूरे देश से लगभग 200 टन ई-वेस्ट संग्रह का लक्ष्य रखा है।

see more..
क्या भाजपा मध्यप्रदेश में पेपर लीक की सीबीआई जांच करवाएगी- गहलोत

क्या भाजपा मध्यप्रदेश में पेपर लीक की सीबीआई जांच करवाएगी- गहलोत

07 Feb 2023 | 10:35 PM

जयपुर 07 फरवरी (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मध्यप्रदेश में संविदा स्टाफ नर्स की भर्ती की परीक्षा पेपरलीक होने का मामला सामने आने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से सवाल किया है कि क्या वह मध्यप्रदेश में पेपरलीक की केन्द्रीय जांच ब्यूरो से (सीबीआई) जांच करवाएगी ।

see more..
image