Friday, Apr 26 2024 | Time 01:32 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राहुल गांधी को देंगे मुकुंदरा हिल्स आने का न्योता, आए-देखें और सुझाव दें

कोटा ,04 दिसम्बर (वार्ता) राजस्थान के कोटा में अपनी भारत जोड़ो यात्रा पर आ रहे कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी को स्वयंसेवी संगठन पगमार्क फाउंडेशन का प्रतिनिधिमंडल मुलाकात करके उन्हें कोटा, झालावाड़ जिलों और चित्तौड़गढ़ के रावतभाटा क्षेत्र में विस्तृत मुकुंदरा हिल्स टाइगर रिजर्व का भ्रमण करने और यहां की व्यवस्थाओं को देखकर उनमें सुधार के सुझाव देने के लिए आमंत्रित करेगा।
पगमार्क फाउंडेशन के संस्थापक अध्यक्ष देवव्रत हाडा ने आज बताया कि पगमार्क फाउंडेशन ने पर्यावरण और वन्य जीव संरक्षण के संबंध में श्री गांधी से विचार-विमर्श करने के लिए समय मांगा था। मुलाकात करने का अवसर मिलने पर उन्हें कोटा के मुकुंदरा हिल्स टाइगर रिजर्व के बारे में विस्तार से जानकारी दी जाएगी। फाउंडेशन का प्रतिनिधिमंडल श्री गांधी से समय निकाल कर मुकुंदरा हिल्स टाइगर रिजर्व का अवलोकन करने का भी अनुरोध करेगा ताकि वे अपने महत्वपूर्ण सुझाव इस टाइगर रिजर्व की व्यवस्थाओं को सुधारने के लिए दें ताकि मौजूदा राज्य सरकार उसे गंभीरता से लेते हुए उन पर अमल करें।
श्री देवव्रत ने कहा कि राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के रणथम्भोर नेशनल पार्क से श्री राहुल गांधी का व्यक्तिगत जुड़ाव रहा है और वे कुछ अवसरों पर यहां की यात्राएं भी कर चुके हैं। वैसे भी वे वन-वन्यजीव संरक्षण में रखते हुए हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए श्री गांधी को कोटा के मुकुंदरा हिल्स टाइगर रिजर्व के अवलोकन करने का न्योता दिया जाएगा ताकि वे आये-देखे और यहां की व्यवस्थाओं में आमूलचूल सुधार के लिए राज्य सरकार को अपनी सुझाव दे सकें।
हाडा रामसिंह
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image