Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:26 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मनरेगा में 30 हजार की कटौती गरीबों पर केंद्र सरकार का कड़ा प्रहारः दादरी

श्रीगंगानगर 01 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में हनुमानगढ़ जिला कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुरेंद्र दादरी ने कहा है कि केंद्र सरकार द्वारा आज पेश किए गए बजट ने मनरेगा जैसी अति महत्वाकांक्षी योजना के बजट में 30 हजार रुपए करोड रुपए की कटौती करना साबित करता है कि यह बजट भूमिहीन किसानों, गरीब मजदूरों एवं वंचित वर्ग के हितों के विपरीत है।
श्री दादरी ने आज यहां बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा कि कृषि एवं किसान कल्याण कोष की राशि में बढ़ोतरी करने के बजाए इस वर्ष 7500 करोड रुपयों की कटौती की गई है। किसानों की सर्वाधिक आवश्यकता की जरूरत यूरिया के लिए बजट में गत वर्ष के मुकाबले इस वर्ष 23000 करोड रुपयों की कटौती की गई है। केंद्र सरकार ने किसानों के हितों पर कुल्हाड़ी चलाई है।आयकर सीमा बढ़ाने की घोषणा पर केंद्र सरकार एवं वित्त मंत्री अपनी पीठ थपथपा रही है वह भी एक छलावा है। वास्तविकता में पहले 2 लाख 50 हजार की शुद्ध आय कर मुक्त थी। अब यह सीमा 3 लाख की गई है। सिर्फ 50 हजार रुपए की अतिरिक्त आय को कर मुक्त किया गया है और 7 लाख की आय कर मुक्त होने का ढिंढोरा पीटा जा रहा है।
सेठी रामसिंह
वार्ता
More News
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image