Thursday, Mar 28 2024 | Time 18:23 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


देश के चहुंमुखी विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा केंद्रीय बजट

श्रीगंगानगर 01 फरवरी (वार्ता)। ऑल इंडिया ईंट एवं टाइल निर्माता संघ के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष और राजस्थान ईंट निर्माता संघ के अध्यक्ष रतन गणेशगढ़िया ने आज संसद में पेश किए गए बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह देश के चहुंमुखी विकास के लिए मील का पत्थर साबित होगा।
श्री गणेशगढिया ने कहा कि देश में 157 नए नर्सिंग कॉलेज खोलने,छोटे उद्यमियों के लिए तीन करोड तक एवं छोटे कारोबारियों के लिए 75 लाख वार्षिक टर्नओवर तक हिसाब नही रखने की छूट बढ़ाने, आयकरदाताओं के लिए नया टैक्स स्लैब बनाने, आगामी 1 वर्ष तक 80 करोड लोगों को निःशुल्क अनाज उपलब्ध करवाने, रेलवे के नए संसाधनों पर 2.4 लाख करोड़ खर्च करने और 50 नए एयरपोर्ट बनाने के प्रस्ताव प्रस्तुत किए गए हैं।
उन्होंने कहा कि यह बजट ऐसे समय में आया है, जब विकसित बड़े देशों की अर्थव्यवस्थाएं रफ्तार धीमी हो रही हैं। कुछ देशों में मंदी के आसार बन रहे हैं। ऐसी स्थिति में आज प्रस्तुत किए गए बजट में देश का जीडीपी 7 प्रतिशत रहने का अनुमान लगाया गया है, जो देशवासियों के लिए बड़ी उम्मीदें पैदा करता है। बजट सभी वर्गों के लोगों को राहत देने के उद्देश्य को दर्शाता है।
सेठी रामसिंह
वार्ता
image