Friday, Mar 29 2024 | Time 04:46 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


आम बजट र्व हितकारी एवं आत्म निर्भर भारत की दिशा को गति प्रदान करने वाला : चौधरी

अजमेर 01 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में अजमेर के सांसद भागीरथ चौधरी ने आज आए केंद्र सरकार के आम बजट को सर्व हितकारी एवं आत्म निर्भर भारत की दिशा को गति प्रदान करने वाला बताया है वहीं दूसरी ओर राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ ने केंद्र सरकार के इस बजट को घोर निराशाजनक व जनता को छलावा देने वाला बताया है।
सांसद श्री चौधरी ने अपनी प्रतिक्रिया मे कहा कि बजट में देश के हर वर्ग को राहत एवं जन आकांक्षाओं को ध्यान में रखकर बनाया गया है और यह भारत के विकास में मील का पत्थर साबित होगा। आज पेश किया गया बजट पच्चीस वर्षों के सर्वांगीण विकास की नींव रखने वाला सराहनीय बजट है।
अजमेर दौरे पर आए आरटीडीसी चेयरमैन राठौड़ ने अपनी प्रतिक्रिया में बजट को घोर निराशाजनक एवं जनता के हर वर्ग को छलावा देने वाला बताया है। उन्होंने कहा कि बजट से किसान, युवा, महिला, बेरोजगार, खिलाड़ी सभी को उम्मीदें थीं लेकिन बजट में कहीं कोई राहत नहीं है। पिछले बजट में पर्यटन को 2400 करोड़ रुपये दिए गए थे लेकिन इस बार यह भी नहीं किया गया जिससे बेहद निराशा है।
अजमेर जिला कांग्रेस कमेटी सीए प्रकोष्ठ के विकास अग्रवाल सीए ने कहा कि आज का बजट देश की जनता को गुमराह करने वाला है। नई टैक्स स्कीम जनता के साथ किया छलावा है जो सिर्फ आंकड़ों में सात लाख आय की छूट बता रही है किंतु इसके अलावा नई स्कीम में किसी प्रकार की अन्य कोई छूट का प्रावधान नहीं है। कुल मिलाकर बजट पुंजीपतियों को बढ़ावा देने वाला तथा मध्यम वर्ग, व्यापारियों, वेतन भोगियो की अनदेखी करने वाला बजट है।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image