Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:06 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सरकार की गलत नीति से लोगों को समय पर नहीं मिल पा रहा है गेहूं : तरड़

श्रीगंगानगर,02 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में श्रीगंगानगर में भाजपा जिला अध्यक्ष आत्माराम तरड़ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से लोगों को स्थानीय स्तर पर गोदाम की व्यवस्था कर जिले में खाद्य सुरक्षा योजना का गेहूं उपलब्ध करवाने की मांग की है।
श्री तरड़ ने आज मुख्यमंत्री को भेजें पत्र में कहा है कि राज्य सरकार की नाकामी के कारण श्रीगंगानगर जिले के लोगों को खाद्य सुरक्षा योजना का राशन समय पर नहीं मिल पाया और 9508 क्विंटल गेहूं लेप्स हो गया। यह राजस्थान सरकार की विफलता है। उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां कांग्रेस सरकार गरीब हितैषी होने का ढोंग करती है तो दूसरी तरफ केंद्र सरकार से मिलने वाले राशन को भी गरीब व्यक्तियों तक नहीं पहुंचा पा रही है।
उन्होंने मुख्यमंत्री को अवगत करवाया कि श्रीगंगानगर जिले में आवंटन के हिसाब से गेहूं की खरीद नहीं की गई, जिस कारण यह गफलत पैदा हुई है। यह बड़ी हास्यास्पद स्थिति है कि गेहूं का भंडारण श्रीगंगानगर में जिला मुख्यालय से 130 किलोमीटर दूर अनूपगढ़ में कर दिया गया। होना तो यह चाहिए कि काफी दूरी तक फैलाव लिए हुए श्रीगंगानगर जिले में गेहूं का भंडारण स्थानीय स्तर पर किया जाता ताकि लोगों को समय पर गेहूं उपलब्ध हो सके।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा गेहूं की खरीद समय पर नहीं की गई और ना ही समय पर राशन डिपो तक गेहूं पहुंचाया गया। फलस्वरूप जिले के 1.90 लाख लोग जनवरी माह में ही राशन लेने से वंचित रह गए। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की है कि कांग्रेस सरकार तुरंत प्रभाव से तहसील मुख्यालयों पर गोदामों की व्यवस्था करे जिससे लोगों को समय पर केंद्र सरकार द्वारा दिया गया गेहूं उपलब्ध हो सके।
सेठी रामसिंह
वार्ता
image