Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:35 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अवैध हथकढ़ शराब के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, भारी मात्रा में बरामद वॉश को नष्ट किया

कोटा 03 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में कोटा के रानपुर थाना क्षेत्र में पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए भारी मात्रा में हथकढ़ शराब और उसको बनाने में इस्तेमाल की जाने वाली वॉश को बरामद किया लेकिन किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी।
कोटा शहर के कार्यवाहक पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार जैन ने आज बताया कि कोटा के रानपुर थाना क्षेत्र के गांव कलम का कुआं में पुलिस और आबकारी विभाग की बड़ी संयुक्त बड़ी संयुक्त टीमों ने छापा मारा। पुलिस को दूर से ही गांव की नजदीक के एक खेत से धुआं उठता हुआ दिखाई दिया। वहां जाकर देखने पर पता चला कि वहां भट्टी में हथकढ़ शराब बनाई जा रही थी। मौके पर एक व्यक्ति भी मौजूद था जो पुलिसकर्मियों को देखकर टिन की पीपी को उठाकर भागने लगा। पुलिस कर्मियों ने जब उसका पीछा किया तो वह हथकढ़ पीपी को छोड़कर भाग गया। पुलिस को उस पीपी में से 5 लीटर हथकढ़ शराब बरामद की।
पूरे खेत से पुलिस को 72 टिन के पीपों में रखी हुई करीह एक हजार लीटर गुड़ की वॉश बरामद हुई जिसे हथकढ़ शराब बनाने में इस्तेमाल किया जाता है। इसके अलावा 57 लीटर अवैध हथकढ़ शराब भी बरामद की। पुलिस और आबकारी विभाग के दस्तों ने वहां लगी शराब बनाने की भट्टियों को नष्ट किया और वहां मिली वॉश को नष्ट करवाया।
पुलिस ने मौके पर से भागे व्यक्ति की पहचान मूलचंद बंजारा (37) के रूप में की है जो कलम का कुआं गांव का ही निवासी है। पुलिस ने उसके खिलाफ एक्साइज एक्ट की धारा 16/54 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। कार्यवाही के दौरान पुलिस को एक व्यक्ति को मोटरसाइकिल से संदिग्ध अवस्था में आता वह दिखाई दिया, लेकिन वह पुलिस को देखकर मोटर साइकिल को छोड़कर भाग निकला।
पुलिस को मोटरसाइकिल से मोटर साइकिल की ट्यूब में भरी हुई हथकढ़ अवैध शराब मिली। पुलिस ने मोटरसाइकिल को जब्त कर लिया है और इस मोटरसाइकिल को चला रहे युवक मनोहर के खिलाफ एक्साइज एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।
हाडा रामसिंह
वार्ता
More News
मारवाड़ और देश की जनता ने संकल्प लिया है कि 400 पार सीटों के साथ एक बार फिर मोदी सरकार: पूनिया

मारवाड़ और देश की जनता ने संकल्प लिया है कि 400 पार सीटों के साथ एक बार फिर मोदी सरकार: पूनिया

22 Apr 2024 | 11:35 PM

जोधपुर, 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने बाड़मेर और जोधपुर लोकसभा क्षेत्रों में पार्टी प्रत्याशी कैलाश चौधरी एवं गजेंद्र सिंह शेखावत के समर्थन में चुनाव प्रचार कर भाजपा को जिताने की अपील की।

see more..
image