Thursday, Mar 28 2024 | Time 19:29 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रावत ने खाटूश्याम मेले की तैयारियों का लिया जायजा

जयपुर, 06 फरवरी (वार्ता) राजस्थान की उद्योग, वाणिज्य, राजकीय उपक्रम एवं देवस्थान मंत्री शकुंतला रावत ने सीकर जिले में स्थित प्रसिद्ध खाटू श्याम मंदिर में दर्शनों के लिए लगने वाले मेले की तैयारियें का आज जायजा लिया।
सीकर जिले की प्रभारी मंत्री श्रीमती रावत आज खाटूश्यामजी पहुंची। इस दौरान उन्होंने मंदिर में दर्शन कर प्रदेश में अमन, चैन और खुशहाली कि कामना की। उन्होंने खाटूश्यामजी के सम्पूर्ण मेला क्षेत्र का पैदल भ्रमण कर श्रृद्धालुओं के लिए की गई विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया। प्रभारी मंत्री ने मंदिर की व्यवस्थाएं देखी एवं बाबा श्याम के मेले की तैयारियों को लेकर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
उन्होंने निर्देशित किया कि पुलिस प्रशासन यह सुनिश्चित करें की मेले के दौरान कोई भी भिक्षावृत्ति करते हुए न पाया जाए । उन्होंने कहा कि अन्य मंदिरो कि भांती दिव्यांगों को सुगमता से दर्शन कराने के लिए देवस्थान विभाग उनका ऑनलाइन आवेदन लेकर उसकी लिस्ट मंदिर कमिटी को भिजवाये जिससे उनके दर्शनों के लिए अलग लाइन का प्रावधान सुनिश्चित हो।
उन्होंने खाटूश्यामजी मंदिर कमेटी को निर्देश दिए कि मेला क्षेत्र में रेन-बसेरों की व्यवस्था करें तथा लाइनों में खड़े भक्तों के लिए पीने के पानी की व्यवस्था वहीं की जाए। उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा किए गए नवाचारों की सराहना की।
इस दौरान बीसूका जिला उपाध्यक्ष सुनीता गठाला, जिला कलेक्टर डॉ. अमित यादव सहित जिला एवं ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।
उल्लेखनीय है कि गत 13 नवंबर से बंद मंदिर के पट श्रद्धालुओं के लिए आज खोल दिए गए।
जोरा
वार्ता
More News
बीएसएफ महानिदेशक का तीन दिवसीय जोधपुर दौरा

बीएसएफ महानिदेशक का तीन दिवसीय जोधपुर दौरा

28 Mar 2024 | 6:35 PM

जोधपुर 28 मार्च (वार्ता) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के महानिदेशक नितीन अग्रवाल तीन दिवसीय दौरे पर गुरुवार को बल के राजस्थान फ्रंटियर मुख्यालय जोधपुर पहुंचे।

see more..
image