Friday, Mar 29 2024 | Time 21:27 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


यादव बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर सेंट्रल पार्क में दिन भर दौड़े

जयपुर 06 फरवरी (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले के बहरोड़ से निर्दलीय विधायक बलजीत यादव ने बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर केन्द्र एवं राज्य सरकार की नीतियों के खिलाफ आज राजधानी जयपुर के सेंट्रल पार्क में दिन भर दौड़ लगाई।
श्री यादव ने इस मुद्दे पर दोनों सरकारों का ध्यान खींचने के लिए काले कपड़े पहनकर करीब सात बजे सेंट्रल पार्क में दौड़ना शुरु किया और वह शाम लगभग छह बजे तक दौड़ते रहे। इस दौरान लगभग नब्बे किलोमीटर दौड़े। लगातार दौड़ते रहने से उनके स्वास्थ्य पर असर के मद्देनजर इस दौरान चिकित्सकों ने उनके स्वास्थ्य की जांच भी की। उन्होंने दौड़ते समय केवल पानी और नारियल पानी का सहारा लिया। इस दौरान उनके समर्थक भी उनके साथ दौड़े।
इस दौरान उन्होंने कहा कि बढ़ती जा रही बेरोजगारी पर दोनों सरकारें गंभीर नहीं है। अन्य राज्यों के युवा प्रदेश में आकर नौकरी पा रहे हैं जबकि कई राज्यों में बाहरी राज्यों के बेरोजगार युवकों को भर्ती में शामिल नहीं किया जाता। उन्होंने कहा कि राजस्थान में बाहरी राज्यों के बेरोजगार युवकों को भी नौकरियों की भर्ती शामिल किया जाता है, इससे राजस्थान के युवा पिछड़े रहे हैं। उन्होंने मांग की कि राज्य सरकार भी बिल लेकर आए ताकि इससे बाहरी राज्यों के युवकों को राजस्थान की भर्तियों में जगह नहीं मिलने से प्रदेश के युवाओं को राहत मिल सके।
इस दौरान श्री यादव ने कहा कि जब तक उनकी मांगों पर सरकार कोई सनुवाई नहीं करेगी तब तक उनका संघर्ष जारी रहेगा और उन्हें विश्वास है कि एक दिन सरकार को झुकाकर रहेंगे।
उल्लेखनीय है कि करीब दस महीने पहले भी श्री यादव ने सरकार का ध्यान खींचने के लिए सेंट्रल पार्क में दिन भर दौड़ लगाई थी।
जोरा
वार्ता
image