Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:02 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में कांग्रेस ने किया धरना प्रदर्शन

अजमेर 06 फरवरी (वार्ता) अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान तथा प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के निर्देशानुसार आज राजस्थान के अजमेर में केंद्र सरकार की मित्र नीति एवं गलत आर्थिक नीतियों के विरोध में विशाल धरना प्रदर्शन का आयोजन किया गया।
धरने का नेतृत्व अजमेर देहात कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व डेयर सदर रामचंद्र चौधरी ने किया।
अजमेर के जिलाधीशालय के सामने भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा के बाहर राज्य के पूर्व चिकित्सा मंत्री एवं विधायक डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि मोदी सरकार ने अपने करीबी चुनिंदा दोस्तों को फायदा पहुंचाने के लिए अडानी समूह में एलआईसी और एसबीआई जैसी सरकारी संस्थाओं में जोखिम भरा लेनदेन किया है जिससे पूरे देश के निवेशकों मे आक्रोश है। राहुल गांधी शुरू से इस बात पर ऊंगली उठाते आए हैं जो आज सच सबके सामने है।
राजस्थान पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ ने कहा कि मोदी सरकार अपने धनी मित्रों को सरकारी संपत्तियों को बेचने के बाद देश के आम निवेशकों की बचत पर डाका डालने का प्रयास कर रही है। डेयरी अध्यक्ष रामचंद्र चौधरी ने केंद्र की निकम्मी,नालायक और नकारा मोदी सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि ग्रामीणों के मुंह से छाछ रोटी का निवाला भी इस सरकार से छीन लिया है जिसे अब उखाड़ फेंकने का संकल्प लेना चाहिए। धरने में प्रदेश उपाध्यक्ष नसीम अख्तर इंसाफ, पूर्व विधायक नाथूराम सिनोदिया, महेंद्र गुर्जर, ब्रह्मदेव कुमावत सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।
इधर, शहर कांग्रेस के निवर्तमान अध्यक्ष विजय जैन के नेतृत्व में गांधी भवन से कचहरी रोड स्थित एलआईसी कार्यालय के बाहर विरोध मार्च के जरिए जमकर नारेबाजी व प्रदर्शन किया गया तथा 80 हजार करोड़ रुपये के इस बड़े घोटाले पर केंद्र सरकार को जमकर कोसा।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
image