Wednesday, Apr 24 2024 | Time 09:57 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पटना से अहमदाबाद के लिए कोटा होकर चलेगी समर स्पेशल ट्रेन

कोटा 25 मार्च (वार्ताो) रेल प्रशासन ने समर सीजन में अतिरिक्त यात्री भीड़ को क्लीयर करने के उद्देश्य से कोटा होकर अहमदाबाद- पटना के मध्य समर स्पेशल ट्रेन को चलाने का निर्णय लिया गया है।
इस गाड़ी में विभिन्न दर्जे के कुल 22 कोच होंगे जिससे यात्रियों को इस समर सीजन में अग्रिम आरक्षण का लाभ एवं भीड़ से राहत मिल सके ।
पश्चिमी-मध्य रेलवे के कोटा मंडल के अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गाड़ी संख्या 09417/09418 अहमदाबाद-पटना-अहमदाबाद के मध्य स्पेशल ट्रेन दोनों दिशाओ में साप्ताहिक रूप में 3 अप्रैल से 27 जून के मध्य 13-13 ट्रिप चलेगी जो कोटा मण्डल के कोटा, सवाई माधोपुर, गंगापुर सिटी, हिंडौन सिटी एवं भरतपुर स्टेशनों पर हाल्ट लेकर गन्तव्य को जाएगी ।
गाड़ी सं 09417 अहमदाबाद से पटना के लिए प्रस्थान अपने प्रारम्भिक स्टेशन से प्रत्येक सोमवार सुबह 9:10 बजे प्रस्थान कर मंगलवार रात 9:05 बजे गन्तव्य को पहुंचेगी और वापसी गाड़ी संख्या 09418 पटना से अहमदाबाद के लिए प्रस्थान अपने प्रारम्भिक स्टेशन से प्रत्येक मंगलवार रात 11:45 बजे प्रस्थान कर गुरुवार सुबह 11:20 बजे गन्तव्य को पहुंचेगी ।
सूत्रों ने बताया कि यह गाड़ी दोनों दिशाओं में अहमदाबाद पटना-अहमदाबाद के मध्य नडियाद, छायापुरी, रतलाम, कोटा, सवाई माधोपुर, गंगापुर सिटी, हिंडौन सिटी, भरतपुर, अछनेरा, मथुरा, कासगंज, फर्रुखाबाद, कानपुर अनवरगंज, कानपुर सेंट्रल, लखनऊ, सुल्तानपुर,जौनपुर सिटी , वाराणसी, पं. दीन दयाल उपाध्याय, बक्सर, आरा एवं दानापुर स्टेशनों पर रुकेगी।
हाडा रामसिंह
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image