Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:27 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


स्वर्णकलश सहित 1008 कलशों से किया भगवान का अभिषेक

उदयपुर 02 मई (वार्ता) राजस्थान के उदयपुर में श्री महावीर जिनालय दिगंबर जैन एवं सकल दिगम्बर जैन समाज की ओर से आयोजित किये जा रहे पांच दिवसीय श्रीमद मज्जिनेन्द्र पंचकल्याणक रजत मान प्राण प्रतिष्ठा महामहोत्सव जन्मकल्याणक के दूसरे दिन आज भगवान की प्रतिमा पर स्वर्ण कलश सहित 1008 कलशों से भगवान का अभिषेक किया गया।
प्रतिष्ठा महोत्सव समिति के अध्यक्ष राजेश शाह ने बताया कि शहर के फतहस्कूल प्रांगण में आयोजित श्रीमद जिनेन्द्र पंचकल्याणक महामहोत्सव के अवसर पर मंगलवार को सुमेर पर्वत हेतु जुलूस निकाला गया। हाथी, घोड़ों और बग्गियों के साथ विभिन्न मार्गों से निकले ऐतिहासिक जुलूस में जैन समाज के लोगों का सैलाब उमड़ा। जुलूस के वर्धमान सभागार पहुंचने पर वात्सल्य वारिधि आचार्यश्री वर्धमान सागर महाराज ससंघ की मौजूदगी में 1008 कलशों से भगवान का जन्माभिषेक मनाया गया।
सर्व ऋतुविलास मार्ग स्थित महावीर मंदिर के श्रीमद जिनेन्द्र पंचकल्याणक प्रतिष्ठा प्राण महामहोत्सव के दूसरे दिन उदयपुर में ऐतिहासिक जुलूस वर्धमान सभागार से जुलूस रवाना हुआ।
महामंत्री प्रकाश सिंघवी ने बताया कि पूरे भारतवर्ष के विभिन्न क्षेत्रों से आये जैन समाज के पुरुष एवं महिलाएं जूलूस में उमड़ी। वहां से जुलूस मुख्य मार्ग से होते हुए राजकीय फतह स्कूल स्थित वर्धमान सभागार पहुंचा।
रामसिंह
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image