Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:03 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान सरकार की योजनाओं से हर वर्ग हो रहा लाभान्वित-गहलोत

चित्तौड़गढ 04 मई (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि आमजन को महंगाई राहत कैंपों द्वारा महंगाई से राहत प्रदान की जा रही है और राज्य सरकार की योजनाओं से हर वर्ग लाभान्वित हो रहा है।
श्री गहलोत गुरुवार को चित्तौड़गढ़ की सेमलपुरा ग्राम पंचायत में आयोजित महंगाई राहत कैंप एवं प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर के अवलोकन पश्चात वहां उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी पात्र लोगों को कैंपों में आकर अपने हक का लाभ लेना चाहिए।
श्री गहलोत ने कहा कि राज्य सरकार महंगाई से परेशान आमजन को जनकल्याणकारी योजनाओं से जोड़कर अधिकतम राहत देने के लिए प्रतिबद्ध है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने महंगाई राहत कैंप में लाभार्थियों से मिलकर उन्हें मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड वितरित किए। उन्होंने लाभार्थियों को राज्य सरकार द्वारा जनहित में संचालित योजनाओं के लाभों के बारे में अवगत कराया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की योजनाओं से हर वर्ग के लोग लाभान्वित हो रहे हैं। आमजन के हित में संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं के संचालन में संसाधनों की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी।
इस अवसर पर श्री गहलोत ने वर्चुअल माध्यम से अमरा जी भगत अनगढ़ बावजी पैनोरमा भदेसर, मां पन्नाधाय पैनोरमा माताजी की पांडोली, 132 केवी जीएसएस घटियावली, 33/11 केवी जीएसएस ओछड़ी, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र उदयपुर, राजकीय कृषि महाविद्यालय बस्सी के नवीन भवन कार्य तथा भीमेश्वर सांवरिया जी पर्यटन विकास कार्य का शिलान्यास किया। उन्होंने सॉखेड़ा बांध, एएनएम नर्सिंग हॉस्टल के नवीन भवन, कार्यालय समादेष्टा गृह रक्षा प्रशिक्षण केंद्र चित्तौड़गढ़ तथा पशु चिकित्सालय विजयपुरा का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री ने उप जिला चिकित्सालय बस्सी, राजकीय महाविद्यालय घोसुंडा तथा राजकीय विधि सहशिक्षा महाविद्यालय का शुभारंभ भी किया।
सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से आमजन को राहत मिली है। इस अवसर पर राजस्थान धरोहर प्राधिकरण बोर्ड के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह जाड़ावत सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि एवं वरिष्ठ अधिकारी तथा बड़ी संख्या में आमजन मौजूद थे।
जोरा
वार्ता
image