Sunday, May 19 2024 | Time 10:19 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


केकडी को रेलवे नेटवर्क से जोडने के लिए संघर्ष शुरू करने का निर्णय

अजमेर 07 मई (वार्ता) राजस्थान में अजमेर जिले के केकड़ी को जिला घोषित कर दिये जाने के बाद संघर्ष समिति क्षेत्र से टोल नाकों को हटाने तथा केकड़ी को रेलवे नेटवर्क का हक दिलाने के लिये नये सिरे से संघर्ष शुरू करने जा रही है।
केकड़ी टोल हटाओ,रेल लाओं संघर्ष समिति के संयोजक अशोक पारीक ने केकड़ीवासियों से केकड़ी के विकास और हक के लिये संघर्ष में शामिल होने का आवाह्न किया है। संघर्ष का यह नया सिलसिला सरवाड़ टोल नाके पर धरने से शुरू हो कर क्षेत्र के अलग अलग नाकों पर सिलसिलेवार आयोजित किया जायेगा।
श्री पारीक ने बताया कि केकड़ी रेलवे नेटवर्क का हकदार है और यहां नसीराबाद से केकड़ी - बूंदी रेलवे लाईन की स्वीकृति के लिये संघर्ष शुरू किया जा रहा है। साथ ही केकड़ी के चारों तरफ के टोल नाकों को हटाने के लिये भी केकड़ी की जनता संघर्ष करने जा रही है।
उल्लेखनीय है कि क्षेत्रीय विधायक डा.रघु शर्मा के अथक प्रयास से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाल ही में केकड़ी को जिला घोषित किया , इसमें संघर्ष समिति की महत्वपूर्ण भूमिका रही ।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
मेटल स्कल्पचर इंटर्नशिप प्रोग्राम के प्रतिभागियों का सम्मान

मेटल स्कल्पचर इंटर्नशिप प्रोग्राम के प्रतिभागियों का सम्मान

18 May 2024 | 11:48 PM

जयपुर 18 मई (वार्ता ) राजस्थान के राजधानी जयपुर के आकेड़ा डूंगर स्थित वर्क्स फॉर आर्टिस्ट फाउंडरी में शिल्पांजलि आर्ट फांउडेशन के सौजन्य में आयोजित सात दिवसीय मेटल स्कल्पचर इंटर्नशिप प्रोग्राम का शनिवार को समारोहपूर्वक समापन हो गया।

see more..
image