Tuesday, Jul 23 2024 | Time 17:00 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मणिपुर में फंसे छात्रों को विशेष विमानों से राजस्थान लाने की व्यवस्था

बीकानेर 08 मई (वार्ता) राजस्थान सरकार द्वारा मणिपुर में फंसे छात्रों के लाने के लिए इंडिगो एयरलाइन्स के माध्यम से दो विशेष उड़ानों की व्यवस्था की गई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसारआज सुबह पहली फ्लाइट में 36 और दूसरी फ्लाइट में 46 (कुल 82) छात्र इंफाल से कोलकाता के लिए रवाना हुए। इनमें से 26 स्टूडेंट्स दोपहर 2.50 बजे इंडिगो फ्लाइट से कोलकाता से जयपुर के लिए रवाना होकर शाम 5 बजे जयपुर पहुंचेंगे। उसके बाद 25 स्टूडेंट्स शाम 6 25 बजे इंडिगो फ्लाइट से कोलकाता से जयपुर के लिए रवाना होकर शाम 8.40 बजे जयपुर पहुंचेंगे। शेष समस्त स्टूडेंट्स अगले दिन 2.50 बजे इंडिगो फ्लाइट से कोलकाता से जयपुर के लिए रवाना होकर शाम 5 बजे जयपुर पहुंचेंगे।
कोलकाता एयरपोर्ट पर इन स्टूडेंट्स को राजस्थान सरकार की तरफ से सहायक निदेशक, सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग हिंगलाज दान रतनू द्वारा रीसीव कर फूलमालाओं से स्वागत किया गया और उनके नाश्ते आदि की व्यवस्था एयरपोर्ट पर ही की गई। जो स्टूडेंट्स आज कोलकाता रुककर कल आएंगे, उनके लिए कोलकाता में प्रवासी राजस्थानी समाज सेवी प्रह्लाद राय गोएनका के सहयोग से रहने और खाने की व्यवस्था की जा रही है।
सेंट्रल एग्रीकल्चर यूनीवरसिटी (सीएयू) में अध्ययनरत कुछ छात्र जिनकी परीक्षाएं अगले 2-3 दिनों में निर्धारित थी। उनके संबंध में भवानी सिंह देथा, प्रमुख सचिव, हायर एजुकेशन ने वीसी, सीएयू से वार्ता की है, उन्होंने अवगत कराया कि ये परीक्षाएं स्थगित हो गई हैं। इन बचे हुए स्टूडेंट्स को भी अगली कमर्शियल फ्लाइटस से वापस लाने की व्यवस्था की जा रही है। इसके अलावा, जो स्टूडेंट्स इन स्पेशल फ्लाइटस से आने से किसी भी कारण से वंचित रह गए हैं, उन्हे भी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशानुसार कमर्शियल फ्लाइटस से लाया जाने के प्रयास किया जा रहे हैं।
संजय रामसिंह
वार्ता
image