Wednesday, Apr 24 2024 | Time 00:04 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोटा मंडल होकर दो विशेष ग्रीष्मकालीन रेलगाड़ियों का संचालन होगा

कोटा 08 मई (वार्ता) रेल प्रशासन ने ग्रीष्मकालीन सत्र में अतिरिक्त यात्री भीड़ को क्लीयर करने के उद्देश्य से पश्चिमी-मध्य के कोटा मंडल होकर दो विशेष ग्रीष्मकालीन रेलगाड़ियों का संचालन करने का निर्णय किया है
अधिकारिक सूत्रों ने आज बताया कि रेलवे ने गाड़ी सं. 09061-09062 मुम्बई सेन्ट्रल -बरौनी-मुम्बई सेन्ट्रल एवं गाड़ी सं. 09421-09422 अहमदाबाद-दरभंगा-अहमदाबाद के मध्य स्पेशल ट्रेनों को चलाने का निर्णय लिया गया है जिससे यात्रियों को ग्रीष्मकालीन सत्र में अग्रिम आरक्षण का लाभ एवं भीड़ से राहत मिल सके। जिसमे विभिन्न दर्जे के कोच शामिल होंगें।
सूत्रों ने बताया कि गाड़ी संख्या सं 09061-09062 मुम्बई सेन्ट्रल-बरौनी-मुम्बई सेन्ट्रल के मध्य स्पेशल ट्रेन दोनों दिशाओ में साप्ताहिक रूप में 9 मई से 7 जुलाई के मध्य 9-9 ट्रिप चलेगी जो मण्डल के कोटा, गंगापुर सिटी एवं भरतपुर स्टेशनों पर हाल्ट लेकर गन्तव्य को जाएगी।
यह गाड़ी दोनों दिशाओं में मुम्बई सेन्ट्रल, बनारस-मुम्बई सेन्ट्रल के मध्य बोरीवली, वापी, सूरत, बड़ोदरा, रतलाम, कोटा, गंगापुर सिटी, भरतपुर, अछनेरा, मथुरा, काशगंज, फर्रुखाबाद, कानपुर सेन्ट्रल, लखनऊ, सुल्तानपुर, जौनपुर सिटी, वाराणसी, पं दीनदयाल उपाध्याय, बक्सर. आरा, पाटलीपुत्रा एवं हाजीपुर स्टेशनों पर रुकेगी।
सूत्रों ने बताया कि गाड़ी संख्या सं 09421-09422 अहमदाबाद-दरभंगा-अहमदाबाद के मध्य स्पेशल ट्रेन दोनों दिशाओ में साप्ताहिक रूप में 8 मई से 28 जून के मध्य 8-8 ट्रिप चलेगी जो मण्डल के भरतपुर स्टेशन पर हाल्ट लेकर गन्तव्य को जाएगी।
यह गाड़ी दोनों दिशाओं में अहमदाबाद-दरभंगा-अहमदाबाद के मध्य महसाणा, पालनपुर, आबू रोड़, फालना, मारवाड़, बेवर, अजमेर, काशगंज, जयपुर, बांदीकुई, भरतपुर , अछनेरा, यमुना ब्रिज आगरा, टूंडला, इटावा, कानपुर सेन्ट्रल, उन्नाव, लखनऊ, गोंडा, गोरखपुर,नरकटियागंज, रक्सौल एवं सीतामढ़ी स्टेशनों पर रुकेगी।
हाडा रामसिंह
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image