Thursday, Jun 20 2024 | Time 14:13 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोटा-दानापुर के मध्य एक-एक फ़ेरा चलेगी विशेष ग्रीष्मकालीन रेलगाड़ी

कोटा,09 मई (वार्ता) रेल प्रशासन ने ग्रीष्मकालीन सत्र में अतिरिक्त यात्रीभार को क्लीयर करने के उद्देश्य से एवं विशेष रूप कोटा के परीक्षाथियों की सुविधा के मद्देनजर कोटा-दानापुर-कोटा के मध्य स्पेशल ट्रेन को चलाने का निर्णय लिया गया है। जिससे यात्रियों को ग्रीष्मकालीन सीजन में अग्रिम आरक्षण का लाभ एवं भीड़ से राहत मिल सकेगा।
वर्तमान में कोटा से प्रारम्भ होकर पटना को जाने वाली एकमात्र कोटा-पटना एक्सप्रेस में ग्रीष्मकालीन सीजन में यात्रीभार को कम करने एवं विशेषकर उत्तरप्रदेश,बिहार जाने वाले कोटा के परीक्षाथियों की सुविधा को ध्यान में रखते हए एक विशेष ग्रीष्मकालीन रेलगाड़ी पश्चिम मध्य रेल कोटा रेल प्रशासन द्वारा चलाया जा रहा है जोकि रेलवे द्वारा यात्री सुविधाओं के मद्देनजर उठाया गया सकारात्मक कदम है।
अधिकारिक सूत्रों ने आज बताया कि विशेष रेल दोनों दिशाओ में साप्ताहिक रूप में कोटा से बुधवार, 10 मई तथा दानापुर से गुरूवार, 11 मई को 1-1 फ़ेरा चलेगी। वातानुकूलित थ्री टियर 2 कोच, इकोनामी थ्री टियर 2 कोच, वातानुकूलित टू टियर 2 कोच, स्लीपर 10 कोच, सामान्य श्रेणी 3 कोच, 1 जनरेटरकार एवं 1 एसएलआर सहित कुल 21 कोच होंगे।
हाडा रामसिंह
वार्ता
image