Sunday, May 19 2024 | Time 11:02 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मोदी ने देश के महान नेताओं के योगदान को नजरअंदाज कर किया उनका अपमान-डोटासरा

जयपुर, 10 मई (वार्ता ) राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के महान नेताओं के योगदान को नजरअंदाज कर उनका अपमान किया है।
श्री डोटासरा ने श्री मोदी के राजस्थान दौरे पर आबू रोड में आयोजित जनसभा में दिये गये भाषण पर अपनी प्रतिक्रिया में आज बयान जारी कर यह बात कही। उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने वर्ष 2014 से पूर्व की सरकारों एवं पूर्व प्रधानमंत्रियों द्वारा देश के विकास के लिए किये गये कार्यों एवं योगदान को नजरअंदाज कर इन महान नेताओं का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान केन्द्र सरकार के ऑक्सीजन एवं दवाओं के कुप्रबंधन से पूरे देश की जनता त्रस्त रही, घर-घर में मृत्यु एवं विनाश की परछाई से आमजन आज भी बाहर नहीं निकल पाया है।
उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन एवं दवाओं के आवंटन में मोदी सरकार ने राजस्थान के साथ ना सिर्फ सौतेला व्यवहार किया बल्कि केन्द्र सरकार की गाईड लाईन्स का भी उल्लंघन किया गया।
श्री डोटासरा ने कहा कि राजस्थान में कानून-व्यवस्था अन्य राज्यों के मुकाबले बेहतरीन है जिसका परिणाम है कि वर्ष 2019 के मुकाबले जहॉं प्रधानमंत्री के गृह राज्य गुजरात एवं भाजपा शासित राज्य हरियाणा एवं मध्यप्रदेश में अपराधों की संख्या बेतहाशा बढ़ी है वहीं राजस्थान में अपराधों की संख्या पांच प्रतिशत कम हुई है।
उन्होंने श्री मोदी के राजस्थान में कानून व्यवस्था तबाह होने के आरोप को केवल राजनीतिक करार देते हुए कहा कि देश का गौरव बढ़ाने वाली महिला पहलवान अपने यौन शोषण के आरोपी के खिलाफ कार्यवाही करने के लिये दिल्ली के जंतर-मंतर पर बैठी हैं लेकिन भाजपा एवं मोदी सरकार यौन शोषण के आरोपी भाजपा सांसद को बचाने का कार्य कर रही है।
श्री डोटासरा ने कहा कि कांग्रेस के वादे के अनुसार राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने प्रदेश के किसानों का 14 हजार करोड़ रूपये का सभी सहकारी बैंकों का सम्पूर्ण कर्ज माफ किया तथा राष्ट्रीयकृत बैंकों का कर्ज राजस्थान सरकार से एकमुश्त राशि पर सैटलमेंट कराने के लिए केन्द्र सरकार से कई बार निवेदन किया गया किन्तु उसने किसान विरोधी रवैया अपनाते हुये राजस्थान सरकार एवं राष्ट्रीयकृत बैंकों के मध्य किसानों के ऋण को लेकर सैटलमेंट नहीं कराया।
जोरा
वार्ता
More News
मेटल स्कल्पचर इंटर्नशिप प्रोग्राम के प्रतिभागियों का सम्मान

मेटल स्कल्पचर इंटर्नशिप प्रोग्राम के प्रतिभागियों का सम्मान

18 May 2024 | 11:48 PM

जयपुर 18 मई (वार्ता ) राजस्थान के राजधानी जयपुर के आकेड़ा डूंगर स्थित वर्क्स फॉर आर्टिस्ट फाउंडरी में शिल्पांजलि आर्ट फांउडेशन के सौजन्य में आयोजित सात दिवसीय मेटल स्कल्पचर इंटर्नशिप प्रोग्राम का शनिवार को समारोहपूर्वक समापन हो गया।

see more..
image