Wednesday, Apr 24 2024 | Time 07:16 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अलवर के प्रसिद्व हनुमान मंदिर पांडुपोल में प्रवेश निःशुल्क रहेगा: गहलोत

अलवर 12 मई (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने घोषणा की है कि अलवर के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर पांडुपोल में अब कोई टिकट नहीं लगेगा और प्रवेश निशुल्क रहेगा।
श्री गहलोत ने यह घोषणा आज यहां अलवर मिनी सचिवालय के उद्घाटन के बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए की। उन्होंने कहा कि अलवर में घोषणाओं के लिए काफी ज्ञापन आए हैं। अब उन घोषणाओं को इंप्लोमेंट करवाना चाहिए। कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली द्वारा यह मांग रखी गई कि पांडुपोल हनुमान मंदिर में जाने के लिए टिकट लगता है तो उन्होंने मंच से ही घोषणा की कि अब पांडुपोल जाने के लिए कोई टिकट नहीं लिया जाएगा और इसका प्रवेश निशुल्क कर दिया जाएगा।
उन्होंने इस अवसर पर कहा कि बाकी की घोषणाएं अभी नहीं कर सकते और इस संबंध में ज्ञापन आए हैं और जो घोषणा आए अभी तक की गई हैं। अब राजस्थान कांग्रेस कार्यकर्ता उनको आमजन में इंप्लीमेंट कराएं जिससे आमजन को राहत मिल सके। उन्होंने बताया कि महंगाई राहत शिविर भी इसी तरह की घोषणाओं के शिविर हैं। आमजन को राहत पहुंचाने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ता एकजुट हो जाएं।
अलवर को नया संभाग बनाने की मांग के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी उन्होंने 3 संभाग और राजस्थान 19 जिलों की घोषणा की है लेकिन अब जब भी संभाग बनाया जाएगा तो अलवर को संभाग सबसे पहले बनाया जाएगा। उन्होंने कोटपूतली- बहरोड और खैरथल को नए जिला बनाने की घोषणा पर कहा कि छोटे जिले बनने से कामों में आसानी होगी और उनका प्रयास यह रहा कि 10 लाख की आबादी पर एक जिला बनाया जाए क्योंकि लोगों को काम करने के लिए दूर जाना पड़ता है। पुलिस अधीक्षक एवं कलक्टर के कार्यालय भी दूर होते हैं जो इस समय में काफी महंगा पड़ता है। ऐसे में जनता की परेशानी को मध्य नजर रखते हुए 10 लाख की आबादी पर एक जिला बनाने के प्रयास किए गए हैं।
श्री गहलोत ने कहा कि छोटे-छोटे जिले बनने से काम में गुणवत्ता भी आएगी और काम में आसानी भी रहेगी। उन्होंने कहा कि जिन नए जिलों की घोषणा की गई है उनका सीमांकन चल रहा है और सीमांकन पूरा होते ही अधिकारियों की नियुक्ति कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अलवर को भी नगर निगम की सौगात की दी गई है और नगर निगम अलवर में शीघ्र काम कर देगा। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का कार्य को ठंडे बस्ते में डाल दिया और यह बात सही नहीं है कि आमजन के विकास कार्यों के लिए किसी भी योजना को बंद किया जाए। उन्होंने बताया डिजिटल क्रांति का युग है ऐसे में डिजिटल का पूरा उपयोग किया जाना चाहिए।
श्री गहलोत ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि दुख की बात है कि सरकार बदलने पर भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस की सरकार के विकास कार्यों को रोक देती है और भारतीय जनता पार्टी की यह परंपरा अच्छी नहीं है। उन्होंने कहा कि देश में जिस तरह की की अर्थव्यवस्था चल रही है उसे अमीरी और गरीबी की खाई बढ़ती जा रही है। देश में महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है इसका निदान भी जरूरी है। महंगाई के कारण आमजन का जीना दूभर हो रहा है।
उन्होंने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया कि जनता को राहत पहुंचाने के लिए कांग्रेस सरकार द्वारा प्रदेश में लगाये जा रहे महंगाई राहत शिविरों को लेकर भाजपा आरोप-प्रत्यारोप कर रही है क्योंकि वह राजस्थान की कांग्रेस सरकार की रीती नीतियों से परेशान है। उन्होंने कहा कि जिस तरीके के विकास कार्यों की घोषणा और विकास कार्य कांग्रेस सरकार ने साढे चार वर्ष में कराए हैं उतना भाजपा की सरकारों ने कभी नहीं कराए।
जैन रामसिंह
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image