Friday, Jun 14 2024 | Time 14:27 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कांग्रेस-भाजपा से त्रस्त जनता में माकपा ने उम्मीद जगाई: श्योपत

श्रीगंगानगर 12 मई (वार्ता)। माकपा के वरिष्ठ नेता और अखिल भारतीय किसान सभा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य कॉ श्योपतराम मेघवाल ने कहा है कि भाजपा और कांग्रेस की नीतियों से त्रस्त जनता में माकपा ने जन संघर्षों के माध्यम से एक नई उम्मीद को जगाया है।
कॉ श्योपत मेघवाल ने आज जिले के रायसिंहनगर में हनुमान मंदिर धर्मशाला में आयोजित माकपा के विधानसभा चुनाव के लिए नियुक्त जोन एवं पंचायत प्रभारियों की बैठक में यह बात कही। बैठक की अध्यक्षता चुनाव प्रभारी रमेश पूनिया ने की। कॉ श्योपत मेघवाल ने कहा कि तीन-तीन नहर परियोजनाओं से सिंचित श्रीगंगानगर जिला हमेशा प्रदेश की सत्तासीन रहीं भाजपा और कांग्रेस पार्टियों की नीतियों के कारण उपेक्षा का शिकार रहा है। इस क्षेत्र की नहरों पर सरकारों की नियत में खोट स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है। सिंचाई पानी ही हमारी सुख समृद्धि का आधार है।
उन्होंने कहा कि आईजीएनपी के प्रथम चरण व गंगनहर के किसानों को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाती लेकिन जनता की एकता और संघर्ष की बदौलत क्षेत्र हरा भरा है।श्री मेघवाल ने कहा कि रायसिंहनगर क्षेत्र प्रदेश के पिछड़े क्षेत्रों में से एक है। इसकी मुख्य वजह कमजोर नेतृत्व ही है।
चुनाव प्रभारी रमेश पूनिया ने कहा कि 18 जून को माकपा कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन करेगी, जिसमें पूर्व विधायक हेतराम बेनीवाल एवं भादरा के विधायक बलवान पूनिया शिरकत करेंगे।
सेठी रामसिंह
वार्ता
image