Friday, Apr 19 2024 | Time 02:56 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बजट घोषणा की पालना में 97 उप स्वास्थ्य केन्द्र पीएचसी में क्रमोन्नत

जयपुर, 12 मई (वार्ता) राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री परसादी लाल मीणा ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा प्रत्येक नागरिक को निःशुल्क गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सुविधाएं सुलभ कराने के साथ ही चिकित्सा संस्थानों का सुदृढ़ीकरण कर मानव संसाधन भी उपलब्ध करवाया जा रहा है।
श्री मीणा ने आज यहां बताया कि राज्य सरकार ने बजट घोषणा 2023-24 की पालना में 97 उपस्वास्थ्य केन्द्रों को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में क्रमोन्नत किये जाने की स्वीकृति प्रदान कर दी है।
उन्होंने बताया कि बजट घोषणा 2023-24 की पालना में 97 उपस्वास्थ्य केन्द्रों को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में क्रमोन्नत किये जाने तथा प्रत्येक पीएचसी पर चिकित्सा कार्मिकों के विभिन्न संवर्ग के 9-9 अतिरिक्त पदों के सृजन (कुल 873 पद) एवं 1-1 मशीन विद मैन (कुल 97) की सेवाएं लिये जाने की स्वीकृति भी प्रदान की गयी है।
श्री मीणा ने बताया कि प्रत्येक पीएचसी के लिए चिकित्साधिकारी, महिला स्वास्थ्य दर्शिका, फार्मासिस्ट, लैब टेक्नीशियन, सफाई कर्मचारी के एक-एक, नर्स श्रेणी द्वितीय व वार्ड ब्वॉय द्वितीय के दो-दो अतिरिक्त पदों की स्वीकृति प्रदान की गयी है। इसके साथ ही प्रत्येक पीएचसी पर एक-एक मशीन विद मैन की सेवाएं लिये जाने की भी स्वीकृति प्रदान की गयी है।
रामसिंह
वार्ता
More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image