Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:17 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


यातायात पुलिस में 500 नवीन पदों का सृजन एवं बीकानेर में एक नये संस्कृत विद्यालय को मंजूरी

जयपुर, 14 मई (वार्ता) राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बढ़ते वाहनों के दबाव से सुगम यातायात व्यवस्था के लिए 500 नवीन पदों के सृजन को मंजूरी एवं बीकानेर में एक नवीन संस्कृत विद्यालय खोलने और प्रदेश के 18 संस्कृत विद्यालयों को क्रमोन्नत करने के प्रस्ताव का अनुमोदन किया है।
श्री गहलोत की यातायात पुलिस में 500 नवीन पदों के सृजन को मंजूरी से यातायात पुलिस बल सृदृढ़ होगा। मुख्यमंत्री की इस स्वीकृति से उप निरीक्षक के 20 पद, हैड कांस्टेबल के 80 पद और कांस्टेबल के 400 पदों सहित कुल 500 पद सृजित होंगे।
उल्लेखनीय है कि वित्त वर्ष 2023-24 के बजट में मुख्यमंत्री द्वारा इस संबंध में घोषणा की गई थी।
श्री गहलोत ने संस्कृत शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए बीकानेर जिले में एक नवीन संस्कृत विद्यालय की स्थापना और विद्यालय क्रमोन्नयन के प्रस्ताव का अनुमोदन किया है। इसमें विभिन्न जिलों के पांच संस्कृत प्राथमिक विद्यालयों को उच्च प्राथमिक विद्यालयों में, आठ संस्कृत उच्च प्राथमिक विद्यालयों को वरिष्ठ उपाध्याय तथा पांच प्रवेशिका (माध्यमिक) संस्कृत विद्यालयों को वरिष्ठ उपाध्याय में क्रमोन्नत किया जाएगा।
श्री गहलोत के इस निर्णय से संस्कृत शिक्षा के अधिक केंद्र खुलने के साथ ही विद्यार्थियों को नजदीक ही पढ़ने के अवसर मिलेंगे। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री द्वारा इस संबंध में बजट में घोषणा की गई थी।
जोरा
वार्ता
More News
करीब एक महीने में 314 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध शराब, नकदी एवं अन्य सामग्री जब्त

करीब एक महीने में 314 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध शराब, नकदी एवं अन्य सामग्री जब्त

28 Mar 2024 | 8:58 PM

जयपुर, 25 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में अलग-अलग एनफोर्समेंट एजेंसियों ने गत एक मार्च से अब तक लगभग 314 करोड़ रुपये मूल्य की नशीली दवाओं, शराब, कीमती धातुओं, मुफ्त बांटी जाने वाली वस्तुओं और अवैध नकद राशि सहित अन्य अवैध सामग्री जब्त की गई है।

see more..
image