Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:57 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


घर में घुसे सशस्त्र डकैतों ने दंपत्ति को बंधक बनाकर नकदी एवं आभूषण लूटे

श्रीगंगानगर 14 मई (वार्ता) राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में टिब्बी थाना क्षेत्र के खाराखेडा गांव में गत रात्रि 4 सशस्त्र बदमाशों ने एक घर में घुसे और दंपति को बंधक बनाकर नगदी तथा स्वर्ण आभूषण लूटकर फरार हो गए।
प्राप्त जानकारी के अनुसार खाराखेड़ा गांव में रात्रि लगभग 2 बजे चार बदमाश युवा व्यापारी मनोज यादव के घर में छत के रास्ते प्रवेश कर गए। बदमाशों के पास पिस्तौल तथा चाकू थे। उन्होंने पहले मनोज यादव की पत्नी को उठाया। हथियार दिखाकर उसे खामोश रहने की धमकी दी। फिर मनोज यादव को हथियारों की नोक पर उठाते हुए नगदी तथा आभूषण उनके हवाले कर देना की धमकी दी। एक बदमाश ने पिस्तौल की बट से मनोज यादव के माथे पर चोट मारी,जिससे वह घायल हो गया। उनके खून निकलने लगा। इस पर मनोज और उसकी पत्नी घबरा गए।
बदमाशों ने मनोज यादव की पत्नी के पहले गहनों को उतरवा लिया। साथ ही घर की अलमारी व बक्सों में रखे आभूषण भी अपने कब्जे में कर लिए। घर में दो लाख की नगदी पड़ी थी। इनमें एक लाख रुपए पहले के थे और एक लाख रुपए मनोज यादव कल ही दुकान की बिक्री के घर लेकर आया था। लगभग 20 मिनट बदमाश घर में लूटपाट करते रहे। जाते हुए बदमाश दंपति को घर के एक कमरे में बंद कर गए। बदमाशों के चले जाने के बाद किसी तरह से यह दंपति कमरे से बाहर आया और शोर मचाने लगा। आवाजें सुनकर अड़ोस-पड़ोस के लोग भाग कर आए।
इस बीच सूचना दिए जाने पर घटनास्थल पर टिब्बी थाना अधीन बशीर पुलिस चौकी से पुलिसकर्मी पहुंचे। बाद में थाना प्रभारी रविंद्रसिंह नरूका दलबल सहित पहुंचे। पूछताछ करने और घर का निरीक्षण करने पर पता चला कि जाते हुए बदमाशों मनोज यादव के घर में लगे सीसीटीवी कैमरों का रिकॉर्डिंग इंस्ट्रूमेंट डीवीआर भी ले गए। पुलिस ने बदमाशों का पता लगाने के लिए खाराखेड़ा में अन्य स्थानों पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगालना शुरू कर दिया। पुलिस मनोज यादव ने बताया कि 2 लाख की नकदी के साथ 11 तोला सोने के जेवरात बदमाश लूट ले गए हैं।
सेठी रामसिंह
वार्ता
image