Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:26 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


नदबई एवं लवाण के आयुर्वेद औषधालय ब्लॉक चिकित्सालय में क्रमोन्नत

जयपुर, 15 मई (वार्ता) राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भरतपुर के नदबई एवं दौसा के लवाण के आयुर्वेद औषधालय को ब्लॉक आयुष चिकित्सालय में क्रमोन्नत करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।
श्री गहलोत ने इन चिकित्सालयों में 41 नवीन पदों के सृजन के लिए भी स्वीकृति दी है। नवीन सृजित पदों में आयुर्वेद चिकित्साधिकारी विशेषज्ञ, यूनानी चिकित्साधिकारी, होम्योपैथिक चिकित्साधिकारी, वरिष्ठ आयुर्वेद नर्स, कनिष्ठ आयुर्वेद नर्स, कनिष्ठ यूनानी नर्स, कनिष्ठ होम्योपैथिक नर्स, कनिष्ठ सहायक के पद शामिल हैं। इनके अलावा परिचारक, गार्ड, माली एवं पाचक की सेवाएं संविदा से ली जाएंगी।
मुख्यमंत्री ने अजमेर के केकड़ी में राजस्थान राज्य आयुष अनुसंधान केंद्र के भवन निर्माण की भी मंजूरी दी है। इस कार्य में आठ करोड़ रुपए व्यय होंगे। श्री गहलोत के इस निर्णय से आयुष चिकित्सा पद्धतियों के माध्यम से स्वास्थ्य संवर्धन एवं रोगों के उपचार के लिए बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो सकेगी।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री द्वारा बजट में इस संबंध में घोषणा की गई थी।
जोरा
वार्ता
More News
देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

20 Apr 2024 | 7:53 PM

कोटा 20 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर आरक्षण को लेकर झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर वह आरक्षण हटाना भी चाहती है तो भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आरक्षण को किसी भी हालत में हटाने नहीं देगी।

see more..
image