Thursday, Jun 20 2024 | Time 14:35 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मरूधरा का मान स्वच्छता सम्मान कार्यक्रम 17 मई को

उदयपुर 15 मई (वार्ता) स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) निदेशालय के तत्वावधान में 17 मई को ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री रमेश मीणा की अध्यक्षता में इन्दिरा गांधी पंचायतीराज एवं ग्रामीण विकास संस्थान जयपुर में मरूधरा का मान स्वच्छता सम्मान कार्यक्रम 2023’ का आयोजन होगा।
इस कार्यक्रम में स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के घटक एवं स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2023 में उत्कृष्ट कार्य करने वाले चयनित जिलों को विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कृत किया जाएगा। इसके तहत उदयपुर जिले को सर्वाधिक 4 वर्ग में पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। उदयपुर जिले की उपलब्धि पर जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा सहित अन्य अधिकारियों ने हर्ष व्यक्त किया है। जिले की इस उपलब्धि पर यह पुरस्कार 17 मई को जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मयंक मनीष को तथा खेरवाड़ा सरपंच लक्ष्मी अहारी को प्रदान किए जाएंगे।
जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मयंक मनीष ने बताया कि जिले ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत उपलब्धियां अर्जित की है इनके कारण राज्य में सर्वाधिक चार वर्गों के पुरस्कार प्रदान किए जा रहे। इसके तहत मॉडल विलेज श्रेणी में सराहनीय कार्य करने पर एवं स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2023 में ओडीएफ प्लस श्रेणी में 1 अक्टूबर, 2022 से 30 अप्रैल, 2023 तक अधिक प्रगति करने पर प्रथम स्थान पर रहने, स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2023 में स्टार कैटेगरी की श्रेणी में सराहनीय कार्य कर तृतीय स्थान प्राप्त करने तथा स्वच्छ सुजल शक्ति सम्मान-2023 में स्वच्छता से संबंधी सराहनीय कार्य करने वाली प्रथम स्थान प्राप्त खेरवाड़ा सरपंच लक्ष्मी देवी अहारी को मरुधरा का मान स्वच्छता सम्मान से नवाजा जाएगा।
रामसिंह
वार्ता
image