Thursday, Apr 18 2024 | Time 12:50 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोटा-ड़कनिया स्टेशनों के पुनर्विकास के 318.82 करोड़ के कामों की लगातार समीक्षा

कोटा, 16 मई (वार्ता) पश्चिम-मध्य रेलवे के कोटा एवं डकनिया तालाब स्टेशनों के पुनर्विकास ने गति पकड़ ली हैं। कोटा और डकनिया तलाव स्टेशनों के विकास कार्यों की समीक्षा भी निरंतर की जा रही हैं।
वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय ने बताया कि डकनिया तालाब स्टेशन के पुनर्विकास का काम अक्टूबर 2024 तक और कोटा स्टेशन के पुनर्विकास का काम अप्रैल 2025 तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है।
श्री मालवीय ने बताया कि कोटा स्टेशन के कार्यों में गुणवत्ता नियंत्रण प्रयोगशाला का कार्य,प्लेटफार्म संख्या 4 की तरफ अस्थाई कार्यरत टिकट काउन्टर का कार्य,प्लेटफार्म संख्या 4 पर अस्थायी अपर क्लास प्रतीक्षालय एवं महिला प्रतीक्षालय का कार्य पूर्ण हो चुका है जबकि सामुदायिक भवन का निर्माण कार्य,प्लेटफॉर्म संख्या 1 से 4 तक विभिन्न विभागों के अस्थायी कार्यालय एवं यात्री प्रतीक्षालय के कार्य प्रगति पर है।
श्री मालवीय ने बताया कि कोटा रेलवे स्टेशन नई दिल्ली-मुंबई लाइन पर स्थित एक महत्वपूर्ण स्टेशन है। कोटा स्टेशन को पुनर्विकसित करने का काम 207.63 करोड़ रुपए की लागत से किया जा रहा है जबकि कोटा मंडल के ही डकनिया तालाब रेलवे स्टेशन भी नई दिल्ली-मुंबई कॉर्ड लाइन पर स्थित एक महत्वपूर्ण स्टेशन है। डकनिया तालाब स्टेशन को पुनर्विकसित करने का कार्य 111.19 करोड़ रूपए की लागत से किया जा रहा है।
हाडा रामसिंह
वार्ता
More News
शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

शाह 20 अप्रैल को कोटा में आम सभा को करेंगे संबोधित

17 Apr 2024 | 9:57 PM

कोटा,17 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह 20 अप्रैल को कोटा में भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला के समर्थन में आम सभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी:  भजनलाल

मोदी गारंटी का मतलब काम पूरा होने की गारंटी: भजनलाल

17 Apr 2024 | 9:05 PM

अलवर 17 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपना जो संकल्प पत्र लेकर आए थे तीन माह में ही उसका 45 प्रतिशत फ़ीसदी पूरा किया है।

see more..
image