Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:48 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बीएसएफ की फायरिंग से पाकिस्तानी ड्रोन ध्वस्त, 5 किलो हेरोइन बरामद

श्रीगंगानगर 17 मई (वार्ता)। राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में रावला थाना क्षेत्र में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने खेत में क्षतिग्रस्त ड्रोन से 5 किलो हेरोइन बरामद की।
प्राप्त जानकारी के अनुसार निमिचंद बॉर्डर पोस्ट के पास आज तडके पाकिस्तान की ओर से एक ड्रोन के आने की आवाज जवानों ने सुनी। इस पर जवानों ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी। तत्पश्चात ड्रोन की आवाज आना बंद हो गई।
बीएसएफ के जवानों ने ग्रामीणों के सहयोग से घटनास्थल के आसपास के खेतों में सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान एक
खेत में क्षतिग्रस्त ड्रोन और 5 किलो हेरोइन बरामद हुई।
विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक हेरोइन के एक-एक किलो के 5 पैकेट मिले हैं। यह पैकेट पाकिस्तान की ओर से ड्रोन भारतीय क्षेत्र में गिराने के लिए लाया था लेकिन बीएसएफ के जवानों ने आवाज सुनकर फायरिंग कर दी। सूत्रों ने बताया कि गोलियां लगने से ड्रोन क्षतिग्रस्त हो कर भारतीय क्षेत्र में गिर गया। जवानों की ओर से कुल 42 राउंड फायर किए जाने की सूचना मिली है। गोलियां चलने की आवाज सुनकर हेरोइन की डिलीवरी लेने आए तस्कर सतर्क हो गए और उनके भाग गए। बीएसएफ की ओर से सूचना दिए जाने पर पुलिस ने इस इलाके में नाकाबंदी की।
सूत्रों के मुताबिक भारतीय क्षेत्र में किसी संदिग्ध के पकड़े जाने की अभी तक कोई सूचना नहीं है। घटना की जानकारी मिलने पर बीएसएफ के डीआईजी पुष्पेंद्रसिंह आज सुबह निमिचंद बॉर्डर पोस्ट पर पहुंचे। उन्होंने पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली।
सेठी रामसिंह
वार्ता
image