Friday, Apr 19 2024 | Time 20:58 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


दो वर्ष पहले चोरी हुई भगवान महावीर की अष्टधातु की दो मूर्तियां बरामद, एक गिरफतार

भरतपुर 17 मई (वार्ता) राजस्थान के जयपुर में दो साल पहले महावीर नगर से चोरी हुईं भगवान महावीर की करीब 5 करोड़ की कीमत की अष्टधातु की दो मूर्तियां को भरतपुर में पुलिस ने बरामद कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।
नदबई एवं हलैना पुलिस की सयुक्त कार्यवाही में बोगस ग्राहक बनकर की गई पुलिस की इस कार्यवाही के बारे में बताया गया है कि एएसपी नदबाई सर्कल हरवीर सिंह को मिली सूचना के बाद दोनों प्रतिमाएं हलैना थाना इलाके के नगला जाटव नयागांव माफी गांव से बरामद की गई हैं। पुलिस ने एक आरोपी बिजेंद्र जाटव को गिरफ्तार किया है। आरोपी इन मूर्तियों का सौदा करने की फिराक में था।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मुखबीर से सूचना मिली थी कि एक व्यक्ति भगवान महावीर की ढाई सौ साल पुरानी अष्टधातु की दो प्रतिमाएं बेचने की फिराक में है। जानकारी के बाद पुलिस ने हलैना थाने के कॉन्स्टेबल अभिषेक सोलंकी को गुजरात का मूर्ति खरीदार बनाकर आरोपी से संपर्क किया। आरोपी बिजेंद्र ने अभिषेक को नगला जाटव नयागांव माफी गांव के ट्यूबवैल पर बुलाया। अभिषेक वहां ग्राहक बनकर पहुंचा और आरोपी से मूर्तियां दिखाने की बात कही। आरोपी ने मूर्तियां दिखाईं। मूर्तियां ऑरिजनल लगी तो 5 करोड़ में सौदा तय हो गया। इसके बाद अभिषेक ने मौका पाकर हलैना पुलिस टीम को सूचना दे दी। कुछ ही देर में पुलिस की टीम ने गांव में धावा बोल दिया और आरोपी को दोनो मूर्तियों के साथ पकड़ लिया।
गुप्ता रामसिंह
वार्ता
image