Saturday, Jul 20 2024 | Time 15:28 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बिजयनगर को नवसृजित केकड़ी जिले में शामिल करने का विरोध

अजमेर 18 मई (वार्ता) राजस्थान में अजमेर जिले के बिजयनगर को नवसृजित होने जा रहे केकड़ी जिले में शामिल किये जाने की घोषणा के विरोध के चलते केकड़ीवासियों ने शुक्रवार को बिजयनगर बंद का ऐलान किया है।
बिजयनगर तहसील क्षेत्र को केकड़ी में शामिल करने का बिजयनगर के वाशिंदों ने शुरू से ही विरोध कर एतराज जताया और पिछले एक हफ्ते से ज्यादा वे युवा नेता कैलाश गुर्जर के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन कर रहे है और अब सामूहिकता के साथ 19 मई को बिजयनगर बंद रख विरोध दर्ज करायेंगे।
इस बंद को बिजयनगर के सभी व्यापारिक- सामाजिक तथा राजनीतिज्ञों का समर्थन प्राप्त है।
कमोबेश सभी का तर्क है कि बिजयनगर के लिये केकड़ी किसी भी दृष्टि से अनुकूल नहीं हैं। सभी की मांग है कि बिजयनगर को अजमेर जिले में यथावत रखा जाये।
उल्लेखनीय है कि नवसृजित होने जा रहे केकड़ी जिले के लिये राज्य सरकार द्वारा तैनात पहले विशेषाधिकारी खजानसिंह ने बीते कल पदभार ग्रहण कर लिया और मीडिया से केकड़ी जिले के गठन के लिये तैयारियों पर विचार साझा करने के साथ अजमेर से केकड़ी तहसील का सम्पूर्ण रेकॉर्ड स्थानांतरित करने की बात कही।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य तथा चिकित्सा शिक्षा विभाग की अनुदान मांगें ध्वनिमत से पारित

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य तथा चिकित्सा शिक्षा विभाग की अनुदान मांगें ध्वनिमत से पारित

20 Jul 2024 | 12:02 AM

जयपुर, 19 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने राज्य सरकार को जनस्वास्थ्य के प्रति गंभीर बताते हुए कहा है कि वह इसे सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है और चिकित्सा संस्थानों में मानव संसाधन की कमी पूरी करने के लिए विभाग द्वारा 50 हजार से अधिक पदों पर भर्तियां की जा रही हैं।

see more..
image