Saturday, Jul 20 2024 | Time 15:27 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


उदयपुर के लोक कला मंडल में कला महोत्सव का आयोजन 22 मई से

उदयपुर, 18 मई (वार्ता) राजस्थान के उदयपुर में जनजाति विद्यार्थियों की अध्ययन के साथ परम्परा, संस्कृति तथा कला-कौशल की रचनात्मकता को आगे लाने के उद्देश्य से विद्यार्थियों के लिए ग्रीष्मकालीन अवकाश में कला महोत्सव 2023 का आयोजन 22 से 24 मई तक किया जाएगा।
टीएडी आयुक्त मयंक मनीष ने बताया कि उदयपुर में जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग, टीआरआई एवं भारतीय लोक कला मण्डल के संयुक्त तत्वावधान में भारतीय लोक कला मण्डल के परिसर में आयोजित होने वाले इस तीन दिवसीय कार्यक्रम में राज्य स्तरीय प्रतियोगिता तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा।
संस्थान के कला एवं संस्कृति प्रभारी महेश चन्द्र जोशी ने बताया कि निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रथम दिन अनुसूचित क्षेत्र तथा बारां जिले के समस्त विभागीय जनजाति छात्रावास एवं विद्यालयों में कक्षा 6 से 12 में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं को आमंत्रित कर लोक कला मण्डल में प्रातः 10 बजे एकल नृत्य, समूह नृत्य, एकल गीत, समूह गीत प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा, साथ ही चित्रकला एवं हस्तशिल्प कला प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा। इसके पश्चात सायं 7.15 बजे कला प्रदर्शनी के उद्घाटन के साथ ही मुक्ताकाशी रंगमंच पर सांस्कृतिक समारोह का आयोजन होगा।
रामसिंह
वार्ता
More News
चिकित्सा एवं स्वास्थ्य तथा चिकित्सा शिक्षा विभाग की अनुदान मांगें ध्वनिमत से पारित

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य तथा चिकित्सा शिक्षा विभाग की अनुदान मांगें ध्वनिमत से पारित

20 Jul 2024 | 12:02 AM

जयपुर, 19 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने राज्य सरकार को जनस्वास्थ्य के प्रति गंभीर बताते हुए कहा है कि वह इसे सर्वोच्च प्राथमिकता दे रही है और चिकित्सा संस्थानों में मानव संसाधन की कमी पूरी करने के लिए विभाग द्वारा 50 हजार से अधिक पदों पर भर्तियां की जा रही हैं।

see more..
image