Friday, Apr 19 2024 | Time 14:19 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बिजली लाईन सिफ्टििंग को लेकर ग्रामीणों ने किया पुलिस टीम पर हमला, दो पुलिसकर्मी घायल

अलवर 18 मई (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले के बानसूर इलाके के रसनाली गांव में ग्रामीणों ने बिजली की लाईन सिफ्टिंग मामले को लेकर पुलिस कर्मियों पर हमला कर दिया जिससे एक महिला कांस्टेबल राजबाला और एक हैड कांस्टेबल राम रतन घायल हो गए।
पुलिस ने बताया कि बानसूर क्षेत्र के गांव रसनाली में विद्युत विभाग के उच्च क्षमता के लाइन को शिफ्ट करने के लिए विद्युत विभाग के अधिकारी तथा कर्मचारी मय पुलिस जाब्ते के साथ गांव में गए हुए थे। लेकिन कुछ ग्रामीणों ने दूसरी लाइन शिफ्ट करने की मांग की। इस बात को लेकर वहां कहासुनी हो गई। जिस पर आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया।
इसी मामले को लेकर कनिष्ठ अभियंता राहुल यादव ने परिजनों के खिलाफ राजकार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज कराया है। कनिष्ठ अभियंता राहुल यादव ने बताया कि ओम प्रकाश सैनी का डिमांड नोटिस जमा करा दिया था तथा कृषि कनेक्शन करने के लिए पुलिस जवानों के साथ गांव में गए हुए थे इसी दौरान महिला तथा पुरुषों ने हमला कर दिया।
हमले में पुलिसकर्मियों को चोट आई। वहीं कुछ लोगों ने डिमांड नोटिस जमा नहीं कराए जबरदस्ती खुद की लाइन को शिफ्ट करने की मांग की। इसको लेकर कहासुनी हुई और कहासुनी होने के बाद पुलिस कर्मियों के साथ हाथापाई हो गई पुलिस ने करीब 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
जैन रामसिंह
वार्ता
image