Friday, Mar 29 2024 | Time 20:34 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


लोगों के सहयोग से लाभान्वित परिवारों का आंकड़ा एक करोड़ के पार पहुंचा-गहलोत

जयपुर 18 मई (वार्ता) राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सरकारी योजनाओं का सीधा लाभ लोगों तक पहुंचाने के लिए चलाये जा रहे महंगाई राहत शिविरों में लाभान्वित परिवारों का आंकड़ा एक करोड़ को पार कर जाने पर खुशी जताते हुए कहा है कि पूरे प्रदेश के लोगों के सहयोग और सद्भाव से हम इस उपलब्धि पर पहुंचे हैं।
इस अवसर पर श्री गहलोत ने कहा कि हालांकि ये सिर्फ पड़ाव है, हमारा लक्ष्य राजस्थान के हर परिवार तक राहत पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि यह एक करोड़ परिवारों को मिली राहत की अभिव्यक्ति है और यह सिलसिला तब तक जारी रहेगा जब तक राजस्थान का हर व्यक्ति सरकारी योजनाओं का लाभ उठाने के लिए पंजीकृत नहीं हो जाता।
मुख्यमंत्री ने इसे राहत का ऐतिहासिक क्षण बताते हुए महंगाई राहत के महोत्सव में महज एक माह से भी कम समय में लाभान्वित हुए एक करोड़ से अधिक परिवारों का सहृदय से अभिवादन किया। उन्होंने कहा "सुनें जन-जन के राहत की आवाज़, एक करोड़ परिवारों को मिली महंगाई से निज़ात। उन्होंने कहा" हमारा वादा है कि राजस्थान के हर घर तक योजनाओं की गारंटी पहुंचने तक यह महायज्ञ जारी रहेगा।
प्राप्त आंकड़ों के अनुसार गुरुवार तक इन शिविरों के माध्यम से सरकार की विभिन्न योजनाओं में एक करोड़ सात लाख 57 हजार 614 परिवार लाभान्वित हो चुके हैं जबकि इस दौरान चार करोड़ 90 लाख आठ हजार 815 मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड वितरित किए गए हैं। इनमें सर्वाधिक 85 लाख 95 हजार 734 पंजीयन मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत हुए हैं।
जोरा
वार्ता
image