Thursday, Jun 13 2024 | Time 13:46 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


उदयपुर की पायल बाई को मिला उभयलिंगी प्रमाण पत्र

उदयपुर, 19 मई (वार्ता) सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय द्वारा उभयलिंगी समुदाय के व्यक्तियों के लिए संचालित नेशनल पोर्टल फॉर ट्रांसजेंडर पर्सन पर उदयपुर की किन्नर पायल बाई का ऑनलाइन आवेदन करवाकर सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा उभयलिंगी पहचान प्रमाण पत्र जिला कलक्टर ताराचंद मीणा के हस्ताक्षर से जारी करवाया गया।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता उप निदेशक मान्धाता सिंह राणावत ने बताया कि राज्य एवं केन्द्र सरकार द्वारा उभयलिंगी समुदाय के व्यक्तियों के लिए संचालित समस्त योजनाओं का लाभ इस प्रमाण पत्र के आधार पर प्राप्त किया जा सकता है। उभयलिंगी समुदाय का व्यक्ति इस प्रमाण पत्र के माध्यम से मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना से जुड़कर निःशुल्क चिकित्सा व लिंग परिवर्तन सर्जरी की सुविधा प्राप्त कर सकता है।
उभयलिंगी समुदाय के विद्यार्थी इस पहचान पत्र के आधार पर पूर्व मैट्रिक एवं उत्तर मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना के तहत छात्रवृत्ति भी प्राप्त कर सकते हैं।
रामसिंह
वार्ता
More News
भाजपा सरकार पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के खोले गए कॉलेजों को करने जा रही है बंद-गहलोत

भाजपा सरकार पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के खोले गए कॉलेजों को करने जा रही है बंद-गहलोत

13 Jun 2024 | 1:25 PM

जयपुर 13 जून (वार्ता) राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत ने राज्य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार द्वारा खोले गए कॉलेजों को बन्द करने जाने का आरोप लगाया है।

see more..
ट्रक-कार की टक्कर से तीन लोगों की मौत

ट्रक-कार की टक्कर से तीन लोगों की मौत

13 Jun 2024 | 11:01 AM

जयपुर 13 जून (वार्ता) राजस्थान में जयपुर जिले के रायपुर के समीप ट्रक और कार की टक्कर से पांच वर्षीय बालिका सहित तीन लोगों की मौत हो गई तथा एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई।

see more..
image