Friday, Sep 29 2023 | Time 19:16 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में लवकुश वाटिकाओं के लिए 66 करोड़ रुपए मंजूर

जयपुर, 20 मई (वार्ता ) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी जिलों में लवकुश वाटिकाएं विकसित करने के लिए 66 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी है।
इससे इको-टूरिज्म को बढ़ावा मिलेगा। श्री गहलोत के निर्णय से इन वाटिकाओं में वन एवं वन्यजीवों से संबंधित मॉडल स्थापित होंगे, जिनसे बच्चों को पर्यावरण व वन्यजीव संरक्षण की शिक्षा मिल सकेगी। यहां इको ट्रेल पथों का निर्माण और प्रदर्शनी के लिए जगह बनेगी। इन वाटिकाओं का उद्देश्य पर्यावरण संरक्षण के प्रति आमजन को शिक्षित एवं जागरूक करना है।
उल्लेखनीय है कि श्री गहलोत ने वर्ष 2023-24 के बजट में प्रत्येक जिले में एक-एक अतिरिक्त वाटिका विकसित करने की घोषणा की थी।
जोरा
वार्ता
More News
गहलोत के बयान को वापस नहीं लेने पर जायेंगे जनता के बीच-राठौड़

गहलोत के बयान को वापस नहीं लेने पर जायेंगे जनता के बीच-राठौड़

29 Sep 2023 | 7:02 PM

जयपुर 29 सितंबर (वार्ता) राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के संवैधानिक प्रमुखों पर टीका-टिप्पणी करने को अनुचित एवं अशोभनीय बताते हुए कहा है कि उन्हें इस पर अपना बयान वापिस लेना चाहिए, नहीं तो हम व्यक्तिगत तौर पर वैधानिक कार्यवाही करेंगे और इसे लेकर जनता के बीच जायेंगे।

see more..
मोदी चित्तौड़गढ़ और जोधपुर में करेंगे विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास-जोशी

मोदी चित्तौड़गढ़ और जोधपुर में करेंगे विभिन्न योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास-जोशी

29 Sep 2023 | 6:58 PM

जयपुर, 29 सितंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी दो अक्टूबर को चित्तौड़गढ़ जिले एवं पांच अक्टूबर को जोधपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे और इस दौरान विभिन्न योजनाओं और परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकापर्ण भी करेंगे।

see more..
image