Friday, Jun 21 2024 | Time 14:26 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अजमेर डेयरी ने लांच की सरस " मावा कुल्फी "

अजमेर 20 मई (वार्ता) राजस्थान में अजमेर जिला दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड ने अपने उत्पादों की श्रृंखला में नवाचार के तहत आज से सरस " मावा कुल्फी " लांच की है।


डेयरी अध्यक्ष रामचंद्र चौधरी ने मावा कुल्फी शुभारंभ मौके पर पत्रकार वार्ता में बताया कि अजमेर सरस डेयरी के प्रोडेक्ट गुणवत्ता पूर्ण कन्टेन्ट से तैयार सौ फीसदी शुद्ध है । उन्होंने बताया कि डेयरी आने वाले दिनों में अलग अलग फ्लैवर्ड की आइसक्रीम उपभोक्ताओं को उपलब्ध करायेगी ताकि सही दाम में शुद्ध माल उन्हें एवं उनके बच्चे एवं परिवार को मिले। उन्होंने बताया कि जल्द ही" सरस मैंगो कुल्फी " तथा खट्टी " सरस कढ़ी छाछ " भी उपभोक्ताओं को मिल जायेगी।
श्री चौधरी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का इस बात के लिये आभार व्यक्त किया कि उन्होंने हमारी मांगों पर सहानुभूति पूर्वक विचार कर पशुपालकों के हित में बम्पर घोषणा की है।
उन्होंने बताया कि महानरेगा में छप्पर योजना, पशु खरीद के लिए सहकारी बैंक से ब्याज मुक्त ऋण, गाय के साथ भैंसों के लिये भी बीमा योजना, गौशालाओं के लिये 2325 करोड़ का बजट प्रावधान, मिड-डे मिल अब हफ्ते में 6दिन और 700 करोड़ का बजट आवंटन, किसानों के लिये नि:शुल्क सब्जी बीज के किट आदि महत्वपूर्ण घोषणाएं हुई है । मुख्यमंत्री दुग्ध सम्बल योजना में 5 रूपये प्रति लीटर अनुदान से अजमेर जिले के 56000 दुग्ध उत्पादक लाभान्वित हो रहे है।
उन्होंने बताया कि अजमेर डेयरी में 6 लीटर की थैली पैकिंग में दही उपलब्ध कराया जा रहा है । साथ ही सरकार के अजमेर जिले में सभी महंगाई राहत शिविर में डेयरी का काउंटर लगाकर सक्रिय भागीदारी निभाई जा रही है।
श्री चौधरी ने बताया कि मुख्यमंत्री का 29 मई को पुष्कर ब्रह्मा मंदिर में लिफ्ट योजना के लिये आने का कार्यक्रम बन रहा है। सम्भव हुआ तो डेयरी की ओर से उनका आभार कार्यक्रम रखा जायेगा जिसमें अजमेर जिले के हजारों पशुपालक मौजूद रहेंगे।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
image