Wednesday, May 22 2024 | Time 20:04 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जासूसी के आरोप में पकड़े गए तीन पाकिस्तानी एजेंटों को सात-सात साल के कठोर कारावास की सजा

जयपुर 20 मई (वार्ता ) जासूसी के आरोप में पकड़े गए तीन पाकिस्तानी एजेंटों को अदालत ने सात-सात साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है।
जयपुर महानगर प्रथम कोर्ट ने शनिवार को भारतीय सेना की गोपनीय सूचनाएं पाकिस्तान हैंडलर को भेजने के आरोप में पकड़े गए आरोपी सद्दीक खान निवासी चंगाणियो की बस्ती थाना सम जैसलमेर एवं बरियाम खान और हाजी खान निवासी किशनगढ़ थाना रामगढ़ जिला जैसलमेर को ही सजा सुनाई।
अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस इन्टेलीजेन्स एस सेंगाथिर ने बताया कि सीमावर्ती जिला जैसलमेर में रहकर सामरिक महत्व की गोपनीय सूचनाओं का संकलन कर पाकिस्तान स्थित गुप्तचर एजेंसियों को उपलब्ध करवाने के आरोप में 02 फरवरी 2017 को सद्दीक खान एवं बरियाम खान को तथा 16 फरवरी को हाजी खान को गिरफ्तार किया गया था।
श्री सेंगाथिर ने बताया कि दोनों प्रकरणों के तीनों आरोपियों के विरूद्ध अनुसंधान के बाद मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट जयपुर महानगर प्रथम कोर्ट में इस्तगासा पेश किया गया।
इस मामले में अभियोजन पक्ष की तरफ से लोक अभियोजक अधिकारी राजेश मीणा द्वारा पैरवी की गई।
जोरा
वार्ता
More News
मिसेज़ इंडिया: द गॉडेस पेजेंट सीजन दो का समापन

मिसेज़ इंडिया: द गॉडेस पेजेंट सीजन दो का समापन

22 May 2024 | 7:47 PM

जयपुर 22 मई (वार्ता) इस साल की प्रतीक्षित सौंदर्य पेजेंट मिसेज़ इंडिया: द गॉडेस सीजन दो का राजस्थान की राजधानी जयपुर में मंगलवार को समापन हुआ।

see more..
गोदरेज इंटेरियो ने जयपुर में लॉन्च किए दो नए स्टोर

गोदरेज इंटेरियो ने जयपुर में लॉन्च किए दो नए स्टोर

22 May 2024 | 7:42 PM

जयपुर, 22 मई (वार्ता) घरेलू और ऑफिस फर्नीचर के कारोबार में जुटी गोदरेज एंड बॉयस की अग्रणी कंपनी गोदरेज इंटेरियो ने जयपुर में अपने दो नए फ्रेंचाइजी स्टोर लॉन्च किए हैं।

see more..
image