Friday, Mar 29 2024 | Time 12:01 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोटा वर्कशॉप का 150 वैगन यातायात के लिए उपलब्ध कराने का लक्ष्य पूरा

कोटा 22 मई (वार्ता) पश्चिम-मध्य रेलवे के कोटा मंडल का वर्कशॉप का चालू वित्तीय वर्ष 2022-23 में मुख्यालय को 150 वैगन यातायात के लिए उपलब्ध कराने का लक्ष्य पूरा कर लिया गया है।
पश्चिम-मध्य रेलवे के प्रमुख मुख्य यात्रिक इंजीनियर हामिद अखतर ने कल यहां माल डिब्बा मरम्मत कारखाना के का सघन निरीक्षण के दौरान यह जानकारी दी गई। श्री अखतर को निरीक्षण के दौरान कारखाना में 100 किलोमीटर प्रति घण्टा की रफ्तार से दौड़ने के लिए उपयुक्त वाक्सएन एचएम 2 वैगनों में किये जा रहे कार्यों की जानकारी दी गई। साथ ही व्हील शॉप में व्हील से पर किये जाने वाले विभिन्न आपरेशनों की बारीकी से जानकारी दी एवं अल्ट्रासोनिक टेस्टिंग मशीन, सीएनसी व्हील लेथ, सीएनसी एक्सल टर्निंग लेय व्हील प्रेस एवं एक्सल मैग्नाफ्लक्स क्रेक डिटेक्शन मशीन की कार्यप्रणाली का गहन निरीक्षण किया गया।
निरीक्षण के दौरान ट्रेन पार्टिंग के प्रकरणों में कमी के लिए आपरेटिंग हैण्डल को अनावश्यक रूप से उठने से रोकने के लिए किये जा रहे माडिफिकेशन की जानकारी भी दी गयी। यह माडिफिकेशन 28 फरवरी से कारखाने से निकलने वाली समस्त वैगनों में 100 प्रतिशत किया जा रहा है।
श्री अखतर ने बीटीपीएन- टैंक वैगन एवं बीटीपीजीएलएन- एलपीजी टैंक वैगन माडलों के उपर उसकी कार्य प्रणाली,बीटीपीएन वैगन में की जा रही स्टीम क्लीनिंग के कार्य की जानकारी ली। श्री अखतर ने अधिकारियों को स्टीम के लिए प्रयोग में किए जा रहे बॉयलर को एलपीजी-सीएनजी से चलाए जाने के लिए अन्वेषण करने को कहा।
हाडा रामसिंह
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image