Friday, Mar 29 2024 | Time 11:33 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कोटा मंडल में वन्दे भारत रैक का ब्रेकिंग ट्रायल शुरू

कोटा 23 मई (वार्ता) पश्चिमी-मध्य रेलवे के कोटा मंडल के। कोटा-नागदा-कोटा सेक्शन में आईसीएफ टीम एवं अनुसंधान अभिकल्प मानक संगठन, लखनऊ की टीम ने मंगलवार से ट्रायल प्रारम्भ कर दिया गयां।
21 मई को 16 कोच की वन्दे भारत एक्सप्रेस का रैक इंटीग्रल कोच फैक्ट्री चेन्नई से कोटा यार्ड में पहुंचा था। सम्पूर्ण भारतीय रेल में अब तक कुल 17 वन्दे भारत एक्सप्रेस का संचालन किया जा चुका है। 17वीं वन्दे भारत की सौगात हावड़ा-पुरी के मध्य पश्चिम बंगाल-उड़ीसा राज्य को 18 मई को मिली। आगामी दिनों में शीघ्र ही कोटा होकर राजस्थान की दूसरी वन्दे भारत एक्सप्रेस का संचालन किये जाने की संभावना है।
वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय ने बताया कि कोटा मंडल में वन्दे भारत रैक के ब्रेकिंग सिस्टम का ट्रायल 23 मई से 25 मई तक विभिन्न आयामों जैसे- सूखे एवं गीले ट्रैक पर लोडेड सीरीज के लिए 80 से 160 किमी प्रति घंटा की गति पर दो सेक्शन के बीच 3-5 बार ब्रेकिंग कर किया जायेगा।
हाडा रामसिंह
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image