Tuesday, Apr 16 2024 | Time 23:34 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


आईटी विभाग के टेंडर रद्द कर कराये जांच-राठौड़

जयपुर 23 मई (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर संस्थागत भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधा और मांग की है कि राज्य के मुख्यमंत्री पाक साफ है तो आईटी विभाग में सभी टेंडर रद्द कर जांच कराये तथा योजना भवन में बरामद 2.31 करोड़ रुपए एवं सोने के मामले की जांच एनआईए एवं ईडी से कराई जानी चाहिए।
श्री राठौड़ ने आज भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सी पी जोशी और भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा के साथ प्रेस वार्ता में यह मांग की। उन्होंने कहा कि योजना भवन में बरामद रुपए एवं सोने के मामले में सरकार एक जॉइंट डायरेक्टर को पकड़कर मामलें को बंद करना चाहती है जबकि यहां नब्बे ज्वाइंटं डायरेक्टर हैं। तीस एडिशनल डायरेक्टर, नौ टेक्निकल डायरेक्टर, एक कमिश्नर, एक फाइनेंस सेकेट्री, एक एसीएस और उसके बाद खुद मुख्यमंत्री विराज रहे हैं। इस पूरे मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी करेगी, तभी पूरी चैन खुल पाएगी।
श्री जोशी ने कहा कि सरकारी कार्यालय में भ्रष्टाचार के करोड़ों रुपए और सोने के बिस्किट मिलने का पहला मामला पूरे देश में राजस्थान में देखने को मिला है। गहलोत सरकार का हर विभाग आकंठ भ्रष्टाचार में डूबा हुआ है। इनके मंत्री और विधायक सरकार पर लगातार भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे है।
इस दौरान श्री मीणा ने डीओआईटी में चार प्रकरणों में करीब साढ़े तीन हजार करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया। उन्होंने राजकॉम्प, राजनेट सहित अन्य मामलों में बड़े अधिकारियों की मिलीभगत से घोटाला करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि एसीएस फाइनेंस अखिल अरोड़ा सहित अन्य अधिकारी इन घोटालों में शामिल है। इसकी शिकायत भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) में भी की गई थी। इन मामलों को लेकर उच्च न्याालय में एक पीआईएल भी दायर है लेकिन राज्य सरकार ने एसीबी को इन मामलों की जांच करने की अनुमति नहीं दी जबकि एसीबी ने सरकार से अनुमति मांगी थी। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि अगर गत पांच वर्षों के डीओआईटी के मामलों को देखे तो यह घोटाला 15 से 20 हज़ार करोड़ तक जा सकता है।
श्री मीणा ने कहा कि राज्य सरकार जीरो टॉलरेंस की बात तो करती है लेकिन आईटी विभाग में घोटाला हुआ। दूसरा घोटाला पॉश मशीनों को लेकर हुआ है जिसमें केन्द्र सरकार की बिना अनुमति के 135 करोड़ की पॉश मशीन चीन से मंगवा ली गई। ब्लैक लिस्टेड कंपनी को राज्य सरकार ने 135 करोड़ का टेंडर दे दिया।
जोरा
वार्ता
More News
गुप्ता ने मतदान दलों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया निरीक्षण

गुप्ता ने मतदान दलों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया निरीक्षण

16 Apr 2024 | 10:40 PM

जयपुर, 16 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने जयपुर में इंदिरा गांधी पंचायती राज संस्थान में पीठासीन अधिकारी एवं मतदान अधिकारियों के लिए आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रमों का मंगलवार को निरीक्षण किया।

see more..
देश गत दस वर्षों में मोदी के नेतृत्व में आत्मविश्वास के साथ बढ़ा आगे-सीतारमण

देश गत दस वर्षों में मोदी के नेतृत्व में आत्मविश्वास के साथ बढ़ा आगे-सीतारमण

16 Apr 2024 | 10:35 PM

जयपुर, 16 अप्रैल (वार्ता ) केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि देश वर्ष 2014 से पहले आर्थिक उन्नती को लेकर आशाहीन था लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में वह पिछले दस सालों में आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ा है और निराशा दूर हुई है।

see more..
image