Friday, Jun 14 2024 | Time 14:08 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


आईटी विभाग के टेंडर रद्द कर कराये जांच-राठौड़

जयपुर 23 मई (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र सिंह राठौड़ ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर संस्थागत भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर निशाना साधा और मांग की है कि राज्य के मुख्यमंत्री पाक साफ है तो आईटी विभाग में सभी टेंडर रद्द कर जांच कराये तथा योजना भवन में बरामद 2.31 करोड़ रुपए एवं सोने के मामले की जांच एनआईए एवं ईडी से कराई जानी चाहिए।
श्री राठौड़ ने आज भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सी पी जोशी और भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा के साथ प्रेस वार्ता में यह मांग की। उन्होंने कहा कि योजना भवन में बरामद रुपए एवं सोने के मामले में सरकार एक जॉइंट डायरेक्टर को पकड़कर मामलें को बंद करना चाहती है जबकि यहां नब्बे ज्वाइंटं डायरेक्टर हैं। तीस एडिशनल डायरेक्टर, नौ टेक्निकल डायरेक्टर, एक कमिश्नर, एक फाइनेंस सेकेट्री, एक एसीएस और उसके बाद खुद मुख्यमंत्री विराज रहे हैं। इस पूरे मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी करेगी, तभी पूरी चैन खुल पाएगी।
श्री जोशी ने कहा कि सरकारी कार्यालय में भ्रष्टाचार के करोड़ों रुपए और सोने के बिस्किट मिलने का पहला मामला पूरे देश में राजस्थान में देखने को मिला है। गहलोत सरकार का हर विभाग आकंठ भ्रष्टाचार में डूबा हुआ है। इनके मंत्री और विधायक सरकार पर लगातार भ्रष्टाचार के आरोप लगा रहे है।
इस दौरान श्री मीणा ने डीओआईटी में चार प्रकरणों में करीब साढ़े तीन हजार करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया। उन्होंने राजकॉम्प, राजनेट सहित अन्य मामलों में बड़े अधिकारियों की मिलीभगत से घोटाला करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि एसीएस फाइनेंस अखिल अरोड़ा सहित अन्य अधिकारी इन घोटालों में शामिल है। इसकी शिकायत भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) में भी की गई थी। इन मामलों को लेकर उच्च न्याालय में एक पीआईएल भी दायर है लेकिन राज्य सरकार ने एसीबी को इन मामलों की जांच करने की अनुमति नहीं दी जबकि एसीबी ने सरकार से अनुमति मांगी थी। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि अगर गत पांच वर्षों के डीओआईटी के मामलों को देखे तो यह घोटाला 15 से 20 हज़ार करोड़ तक जा सकता है।
श्री मीणा ने कहा कि राज्य सरकार जीरो टॉलरेंस की बात तो करती है लेकिन आईटी विभाग में घोटाला हुआ। दूसरा घोटाला पॉश मशीनों को लेकर हुआ है जिसमें केन्द्र सरकार की बिना अनुमति के 135 करोड़ की पॉश मशीन चीन से मंगवा ली गई। ब्लैक लिस्टेड कंपनी को राज्य सरकार ने 135 करोड़ का टेंडर दे दिया।
जोरा
वार्ता
More News
भागीरथ चौधरी का दिल्ली से अजमेर तक डेढ़ दर्जन स्थानों पर होगा स्वागत

भागीरथ चौधरी का दिल्ली से अजमेर तक डेढ़ दर्जन स्थानों पर होगा स्वागत

14 Jun 2024 | 9:52 AM

जयपुर 14 जून (वार्ता) केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्यमंत्री भागीरथ चौधरी के मंत्री बनने के बाद पहली बार शनिवार को अजमेर आने पर रास्ते में करीब डेढ़ दर्जन स्थानों पर उनका स्वागत किया जाएगा।

see more..
image