Friday, May 24 2024 | Time 16:08 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


वन्दे भारत का कोटा एवं शामगढ़ के मध्य सफल ब्रेकिंग ट्रायल

कोटा, 26 मई (वार्ता) पश्चिमी-मध्य रेलवे के कोटा मंडल के कोटा-शामगढ़-कोटा सेक्शन में गुरूवार को वन्दे भारत का तीसरे दिन ब्रेकिंग ट्रायल किया गया।
अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आईसीएफ टीम एवं अनुसंधान अभिकल्प मानक संगठन, लखनऊ की टीम ने गुरूवार को तीसरे दिन 160 किमी प्रति घंटा की गति से कुल 25 बार ब्रेकिंग ट्रायल किया। यह ट्रायल 23 मई से लगातार जारी हैं।
यह ब्रेकिंग ट्रायल आरडीएसओ, लखनऊ के निर्देशक(टेस्टिंग) मनोज कुमार के निर्देशन एवं कोटा मंडल के सबंधित विभाग के अधिकारियों और पर्यवेक्षक के समन्वय से किया जा रहा है। इसमें मंडल के इंजीनियरिंग, सी एंड डब्ल्यू, विधुत, सुरक्षा एवं परिचालन विभागों का विशेष भूमिका है।
25 मई को वन्दे भारत रैक का ब्रेकिंग ट्रायल अधिकतम 160 किमी प्रति घंटा की गति से कोटा से शामगढ़ के मध्य सुबह 9.50 बजे से दोपहर 3.40 बजे तक किया गया एवं वापसी में शामगढ़-मोड़क के बीच शाम 4.40 बजे से किया गया। तत्पश्चात वन्दे भारत का रैक की वापसी कोटा में शाम 7.45 बजे हुई। यह ब्रेकिंग ट्रायल आरडीएसओ टीम अब आईसीएफ टीम के बजाय स्वतंत्र रूप से दो दिन उपकरण इंस्टालेशन के पश्चात् ब्रेकिंग के विभिन्न आयामों (सूखे एवं गीले ट्रैक) पर नागदा-कोटा-सवाई माधोपुर सेक्शन में जायेगा।
हाडा रामसिंह
वार्ता
More News
आशा है राज्य सरकार जयपुर में बन रहे शैक्षणिक संस्थानों की शीघ्र शुरुआत करेगी-गहलोत

आशा है राज्य सरकार जयपुर में बन रहे शैक्षणिक संस्थानों की शीघ्र शुरुआत करेगी-गहलोत

24 May 2024 | 9:44 AM

जयपुर 24 मई (वार्ता) राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आशा जताते हुए कहा है कि राजधानी जयपुर में बन रहे शैक्षणिक संस्थान कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में प्रदेश में बेहतरीन इंफ्रास्ट्रक्चर वाले संस्थान हैं और वर्तमान सरकार जल्दी ही इनकी औपचारिक शुरुआत करेगी।

see more..
image