Friday, Mar 29 2024 | Time 18:45 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भरतपुर में नवजात बच्ची को लावारिश छोडा

भरतपुर 26 मई (वार्ता) राजस्थान में भरतपुर के जनाना अस्पताल परिसर में एक नवजात शिशु को लावारिस हालत में छोड़कर चले जाने का मामला सामने आया है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पांच दिन की इस लावारिस बच्ची को हॉस्पिटल के एनआईसीयू वार्ड में भर्ती किया गया है जहा डॉक्टरों की विशेष निगरानी में उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है। नवजात बच्ची के पास एक दूध की बोतल और कुछ कपड़ों के साथ एक पत्र मिला है। जिसमे बच्ची की माँ ने लिखा है ..मुझ पर 6 लड़कियां हो गई हैं। इसलिए मेरी सास परेशान करती है। इसी वजह से मैंने यह कदम उठाया है। मेरी बेटी को पाल लो तुम्हारा अहसान होगा। मुझे माफ कर दो। ..
बच्ची की देखभाल में लगे डॉक्टर हिमांशु ने बताया कि बच्ची का वजन 2 किलो के करीब है। बच्ची को बिना ऑक्सीजन के रखा गया है। सभी तरह के टेस्ट करवाए गए हैं, यदि कोई इंफेक्शन मिलता है तो उसका ट्रीटमेंट शुरू किया जाएगा।
मामले को लेकर बाल कल्याण समिति ने कहा है कि बच्ची के परिजनों का पता लगाया जाएगा। यदि इसके बाद भी परिजन स्वीकार करने से मना कर देते हैं तो लीगल प्रक्रिया करके किसी व्यक्ति को गोद दिया जाएगा। फिलहाल अभी बच्ची को छोड़कर जाने वाले का कुछ पता नहीं लग पाया है।
गुप्ता रामसिंह
वार्ता
image