Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:12 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


दो वाहनों में ले जाये रहे गौवंश को पुलिस ने मुक्त कराया

अलवर, 27 मई (वार्ता) राजस्थान में अलवर के बगड़ तिराहा थाना क्षेत्र में पुलिस ने आज तड़के गौवंश से भरे दो वाहनों को जब्त कर उसमें ले जाये जा रहे गौवंश को मुक्त कराया है।
थानाधिकारी बृजेश तंवर ने बताया कि रात्रि करीब दो बजे मीणापुरा से सूचना मिली कि पिकअप एवं टाटा 407 में गौवंश को भरकर ले जाया जा रहा है जिसके बाद पुलिस की नाकेबंदी की गई और दोनों वाहनों का पीछा कर ग्राम बंजीरका के पास दोनों वाहनों को रोका जिसमें गौवंश भरे हुए थे। पुलिस की कार्रवाई को देखकर वाहनों में बैठे गौतस्कर अंधेरे का लाभ उठाकर भाग निकले।
पुलिस ने इन वाहनों को अपने कब्जे में लेकर बगड़ तिराहा स्थित श्री दिगम्बर जैन सुधासागर गौशाला में पहुंचाया और वाहनों में भरी 8 गायें, 5 सांड, 3 बछिया को गौशाला के सुपुर्द किया जबकि दो गायें इन वाहनों में मृत मिली। पुलिस ने मामला दर्ज कर फरार गौ तस्करों की तलाश शुरू कर दी है।
सुधासागर गौशाला के प्रबंधक कपूर चन्द जैन ने बताया कि दो वाहनों में भरे गौवंश को बगड़ तिराहा थाना पुलिस गौशाला लेकर पहुंची और सभी गौवंश को गौशाला के सुपुर्द किया। दो गायें जो मृत हालत में मिली हैं,उनका आज सुबह पोस्टमार्टम कराने के बाद उनको गौशाला के बाहर अन्यत्र स्थान पर दफना दिया गया तथा जीवित गौवंश का मैडिकल परीक्षण करने के बाद गौशाला में शामिल कर लिया गया है।
जैन रामसिंह
वार्ता
image