Friday, Apr 19 2024 | Time 21:32 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मुस्लिम समाज ने विधानसभा चुनाव में स्थानीय व्यक्ति को टिकिट देने की मांग की

अजमेर 27 मई (वार्ता) राजस्थान में अजमेर के मुस्लिम समाज ने अल्पसंख्यक समाज की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए आगामी विधानसभा चुनाव-2023 में सभी राजनैतिक संगठनों से स्थानीय व्यक्ति को ही पार्टी उम्मीदवार बनाये जाने की मांग की है।
समाज प्रतिनिधियों ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में चेतावनी देते हुए कहा कि अजमेर का चहुंमुखी विकास अवरुद्ध है। बाहरी व्यक्ति टिकिट मिलने के बाद जीत कर चला जाता है। जिससे न केवल अजमेर के मुस्लिम समुदाय बल्कि आम लोगों में भी रोष है। ऐसे में अभी से रणनीति तैयार कर बाहरी व्यक्ति को वोट न देने का संकल्प किया जा रहा है।
अजमेर जो कभी राजधानी का अधिकारी था, उसकी दशा और प्रगति दोनों अवरुद्ध है अजमेर के साथ दोगला व्यवहार होता आया है। ऐसे में स्थानीय अल्पसंख्यक समुदाय ने फैसला लिया है कि विधानसभा चुनाव में स्थानीय उम्मीदवार के पक्ष में ही अल्पसंख्यक समाज मतदान करेगा, बाहर का व्यक्ति कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। उपस्थित प्रतिनिधियों ने राज्य की वर्तमान कांग्रेस सरकार पर भी आरोप लगाया कि पिछले साढ़े चार वर्षों में अजमेर के मुसलमानों को कोई तवज्जो नहीं दी गई।
अजमेर मुस्लिम समाज ने टिकिट के लिए अपनी भावना भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी.नड्डा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे एवं सोनिया गांधी, आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल को भी प्रेषित की है।
समाज प्रतिनिधियों ने जहां अजमेर गरीब नवाज विकास बोर्ड गठन की मांग की वहीं
चुनाव से पहले अजमेर विकास प्राधिकरण अथवा किसी निगम का अध्यक्ष अजमेर मुस्लिम समाज से बनाया जाये। प्रतिनिधियों ने दरगाह क्षेत्र में विकास पर सरकार से गौर फरमाने तथा पानी की आपूर्ति दुरुस्त करने का भी आग्रह किया है।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
image