Sunday, May 19 2024 | Time 10:33 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बरसात-ओलावृष्टि से बर्बाद फसलों के मुआवजे के लिए किया धरना-प्रदर्शन

श्रीगंगानगर 29 मई (वार्ता)। नवसृजित अनूपगढ़ जिला मुख्यालय पर भारतीय किसान संघ की ओर से आज एसडीएम कार्यालय के समक्ष ओलावृष्टि तथा बरसात से फसलों को हुए नुकसान के मुआवजे की मांग को लेकर धरना दिया गया।
धरने का नेतृत्व अनूपगढ़ विधायक संतोष बावरी, रायसिंहनगर विधायक बलबीरसिंह लूथरा, अनूपगढ़ पालिका अध्यक्ष प्रियंका बैलान तथा भाजपा के जिला महामंत्री अविनाश डाबी मोची ने किया। धरने में बड़ी संख्या में इलाके के किसान और किसान परिवारों की महिलाएं शामिल हुईं।
भाजपा के जिला उपाध्यक्ष और नगर विकास न्यास के पूर्व अध्यक्ष संजय महिपाल धरना स्थल पर हुई सभा को संबोधित करते कहा कि बे-मौसम बरसात, अंधड़ और ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। नवसृजित अनूपगढ़ जिला की विशेष अधिकारी को इस मामले में वास्तविक स्थिति की सरकार को रिपोर्ट करनी चाहिए। ओलावृष्टि से एक बार नहीं, बल्कि तीन बार हुई है जिससे फसलों को नुकसान हुआ है।
उन्होंने कहा कि महंगे कृषि आदान खरीद कर किसानों ने नरमा आदि फसलों की बिजाई की थी। लिहाजा राज्य सरकार का धर्म बनता है कि वह किसानों को फसलों के नुकसान का मुआवजा दें।
सेठी रामसिंह
वार्ता
More News
मेटल स्कल्पचर इंटर्नशिप प्रोग्राम के प्रतिभागियों का सम्मान

मेटल स्कल्पचर इंटर्नशिप प्रोग्राम के प्रतिभागियों का सम्मान

18 May 2024 | 11:48 PM

जयपुर 18 मई (वार्ता ) राजस्थान के राजधानी जयपुर के आकेड़ा डूंगर स्थित वर्क्स फॉर आर्टिस्ट फाउंडरी में शिल्पांजलि आर्ट फांउडेशन के सौजन्य में आयोजित सात दिवसीय मेटल स्कल्पचर इंटर्नशिप प्रोग्राम का शनिवार को समारोहपूर्वक समापन हो गया।

see more..
image