Wednesday, Apr 24 2024 | Time 02:56 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बरसात-ओलावृष्टि से बर्बाद फसलों के मुआवजे के लिए किया धरना-प्रदर्शन

श्रीगंगानगर 29 मई (वार्ता)। नवसृजित अनूपगढ़ जिला मुख्यालय पर भारतीय किसान संघ की ओर से आज एसडीएम कार्यालय के समक्ष ओलावृष्टि तथा बरसात से फसलों को हुए नुकसान के मुआवजे की मांग को लेकर धरना दिया गया।
धरने का नेतृत्व अनूपगढ़ विधायक संतोष बावरी, रायसिंहनगर विधायक बलबीरसिंह लूथरा, अनूपगढ़ पालिका अध्यक्ष प्रियंका बैलान तथा भाजपा के जिला महामंत्री अविनाश डाबी मोची ने किया। धरने में बड़ी संख्या में इलाके के किसान और किसान परिवारों की महिलाएं शामिल हुईं।
भाजपा के जिला उपाध्यक्ष और नगर विकास न्यास के पूर्व अध्यक्ष संजय महिपाल धरना स्थल पर हुई सभा को संबोधित करते कहा कि बे-मौसम बरसात, अंधड़ और ओलावृष्टि से फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है। नवसृजित अनूपगढ़ जिला की विशेष अधिकारी को इस मामले में वास्तविक स्थिति की सरकार को रिपोर्ट करनी चाहिए। ओलावृष्टि से एक बार नहीं, बल्कि तीन बार हुई है जिससे फसलों को नुकसान हुआ है।
उन्होंने कहा कि महंगे कृषि आदान खरीद कर किसानों ने नरमा आदि फसलों की बिजाई की थी। लिहाजा राज्य सरकार का धर्म बनता है कि वह किसानों को फसलों के नुकसान का मुआवजा दें।
सेठी रामसिंह
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image