Thursday, Jun 13 2024 | Time 12:00 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


ब्रह्मा जी मंदिर पर लिफ्ट लगाने के कार्य का हुआ शिलान्यास

अजमेर 29 मई ( वार्ता ) राजस्थान में अजमेर के पुष्कर स्थित ब्रह्मा जी मंदिर पर निजी पैसों से दो आधुनिक तकनीक वाली लिफ्ट लगाने के लिए श्री श्रीजी महाराज श्यामदेवाशरण देवाचार्य के सानिध्य में पूरे विधिविधान, पूजा अर्चना तथा मंत्रोच्चार के साथ शिलान्यास किया गया।
पुरामहत्व वाले ब्रह्मा मंदिर के पीछे गौशाला के पास पुरातत्व विभाग की स्वीकृति के बाद आज लिफ्ट के शिलान्यास कार्यक्रम में राज्य पर्यटन विकास निगम अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़, मंदिर प्रबंधन कमेटी की अध्यक्ष जिलाकलक्टर डा. भारती दीक्षित, सांसद भागीरथ चौधरी, पुष्कर विधायक सुरेश रावत, नगर पालिका अध्यक्ष कमल पाठक भी मौजूद रहे।
मुम्बई की एम.पी.मानसिंगका चैरिटीज की ओर से स्थापित की जा रही दोनों लिफ्ट छह माह में शुरू हो जायेगी , जिस पर एक करोड़ रुपये खर्च होंगे।
ट्रस्ट के महावीरप्रसाद मानसिंगका तथा सत्यनारायण पालड़ीवाल ने बताया कि दोनों लिफ्टों को सेठ मुरलीधर मानसिंगका की स्मृति में स्थापित किया जा रहा है , जब वे ब्रह्मा जी के दर्शन को आये थे तो सीढियों के कारण ऊपर नहीं जा सके और बिना दर्शन उन्हें लौटना पड़ा था। तभी यहां लिफ्ट लगाने का मन बना लिया गया।
उन्होंने बताया कि एक मिनिट में 100 श्रद्धालुओं को लिफ्ट के जरिए दर्शन लाभ मिल सकेगा।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
पायलट विश्वप्रसिद्ध ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में देंगे संबोधन

पायलट विश्वप्रसिद्ध ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में देंगे संबोधन

13 Jun 2024 | 8:58 AM

जयपुर 13 जून (वार्ता) राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट इंग्लैंड में स्थित विश्वविख्यात ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में शुक्रवार को अपना संबोधन देंगे।

see more..
image