Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:17 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


विश्व तम्बाकू निषेध दिवस पर किया तम्बाकू फ्री यूथ कैम्पेन का शुभारम्भ

जयपुर, 31 मई (वार्ता) राजस्थान की राजधानी जयपुर में विश्व तम्बाकू निषेध दिवस के उपलक्ष्य में आज आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में प्रदेशभर में तम्बाकू फ्री यूथ कैम्पेन का शुभारम्भ किया गया।
झालाना स्थित राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित कार्यक्रम में साथ ही तम्बाकू निषेध विषय से जुड़े पोस्टर एवं ब्रोशर का भी विमोचन किया गया। कार्यक्रम में वर्ष 2022-23 में तम्बाकू नियंत्रण के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले झालावाड़, बारां, डूंगरपुर, अलवर, सीकर, चूरू, हनुमानगढ़ एवं अजमेर जिलों की तम्बाकू नियंत्रण इकाइयों को भी सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम की मुख्य अतिथि अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमती शुभ्रा सिंह ने कहा कि तम्बाकू मुक्ति का यह अभियान निरोगी राजस्थान की परिकल्पना को साकार करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है। उन्होंने तम्बाकू नियंत्रण एवं रोकथाम हेतु संचालित की जाने वाली 60 दिवसीय कार्ययोजना में शिक्षा, स्थानीय ग्रामीण एवं शैक्षणिक निकायों के साथ विभिन्न विभागों का सक्रिय सहभागिता पर बल दिया। साथ ही उन्होंने इस 60 दिवसीय कार्ययोजना के दौरान प्रदेश में शहरी व ग्रामीण वार्ड, ग्राम पंचायतों, शैक्षणिक संस्थानों को तम्बाकू मुक्त करने के लिए एक प्रतियोगिता आयोजन जैसे नवाचार संचालित करने की आवश्यकता प्रतिपादित की।
रामसिंह
वार्ता
More News
देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

20 Apr 2024 | 7:53 PM

कोटा 20 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर आरक्षण को लेकर झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर वह आरक्षण हटाना भी चाहती है तो भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आरक्षण को किसी भी हालत में हटाने नहीं देगी।

see more..
योगी ने किया सीपी जोशी के समर्थन में निम्बाहेड़ा में किया रोड़ शो

योगी ने किया सीपी जोशी के समर्थन में निम्बाहेड़ा में किया रोड़ शो

20 Apr 2024 | 7:46 PM

चित्तौड़गढ़ 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी एवं पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सी पी जोशी के समर्थन में शनिवार को चित्तौड़गढ़ के निम्बाहेड़ा में रोड़ शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
image