Saturday, Apr 20 2024 | Time 05:42 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त कांस्टेबल सेवा से बर्खास्त

चित्तौड़गढ़ 02 जून (वार्ता ) राजस्थान के चित्तौड़गढ़ जिले में एक पुलिस कांस्टेबल को मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त पाये जाने पर राज्य सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है।
पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने आज बताया कि जिला चित्तौड़गढ़ के 2015 बैच में कांस्टेबल पद पर भर्ती श्रीगंगानगर जिले के सोमासर थाना रजियासर निवासी हनुमान को तस्करों से मिलीभगत कर अफीम परिवहन करते श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ शहर थाने में गिरफ्तार होने से आपराधिक मुकदमा दर्ज हुआ। अपराध प्रमाणित पाए जाने से गुरुवार को राज्य सेवा से बर्खास्त किया गया है।
कांस्टेबल हनुमान अपने एक अन्य साथी सीताराम के साथ निम्बाहेड़ा क्षेत्र से अफीम लेकर श्रीगंगानगर के लिए रवाना हुआ, जिसे गत 14 मई को श्रीगंगानगर के सूरतगढ़ शहर थाना पुलिस ने गश्त के दौरान अवैध अफीम के साथ दबोच कर उनके कब्जे से 3.690 किलोग्राम अफीम जप्त की थी।
सूरतगढ़ शहर पुलिस ने कांस्टेबल हनुमान एवं उसके साथी सीताराम को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार कर पांच दिन का पुलिस रिमांड प्राप्त कर 20 मई को पुनः न्यायिक अभिरक्षा में भेजा था।
आरोपी के खिलाफ सूरतगढ़ शहर थाने पर एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज होने पर गत 15 मई को निलंबित कर दिया गया था। निलंबन आदेश के पश्चात पुलिस प्राथमिक जांच में दोषी पाए जाने के बाद कांस्टेबल हनुमान को राज्य सेवा से बर्खास्त कर दिया गया।
जोरा
वार्ता
image