Thursday, Jun 20 2024 | Time 15:02 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान रेडर्स कबड्डी टीम की जर्सी एवं सॉन्ग हुआ लॉन्च

जयपुर 03 जून (वार्ता) महिला कबड्डी लीग 16 से 30 जून तक दुबई में आयोजित की जायेगी और शनिवार को यहां इसकी राजस्थान रेडर्स टीम की जर्सी और सॉन्ग लॉन्च किया गया।
इस अवसर राजस्थान रेडर्स के मालिक सतीश पाटीदार ने मीडिया को बताया कि इस लीग में आठ अलग अलग फ्रेंचाइजी के लिए देश भर से 120 कबड्डी खिलाड़ी भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि राजस्थान रेडर्स टीम में राजस्थान की दो लड़कियां शामिल हैं जबकि शेष खिलाड़ी हरियाणा, पंजाब एवं पश्चिम बंगाल से है।
उन्होंने बताया कि टीम बनाने की शुरुआत दो साल पहले की थी और इन चार राज्यों से शिविर के माध्यम टीम का चयन किया गया। शिविर में 600-700 लड़कियों ने भाग लिया।
श्री पाटीदार ने कहा कि टीम जर्सी एवं सॉन्ग टीम की यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने बताया कि राजस्थान रेडर्स लीग की सबसे मजबूत टीमों में से एक है जिसमें कई राष्ट्रीय और राज्य स्तर के कबड्डी खिलाड़ी शामिल है।
उन्होंने कहा कि फ्रैंचाइजी का प्राथमिक उद्देश्य राजस्थान में महिला कबड्डी प्रतिभाओं को समर्थन और प्रोत्साहन करने के लिए एक अंतर्राष्ट्रीय मंच के साथ स्थानीय स्तर पर सशक्त बनाना है।
राजस्थान रेडर्स के एमडी नीरज शर्मा ने बताया कि टीम के मुख्य कोच केशव मिश्रा हैं जो राष्ट्रीय स्तर के कोच है जबकि सहायक कोच रवीता फौजदार है जबकि फिजियोथेरेपिस्ट सीमा तक्षक है।
उन्होंने बताया कि टीम की कप्तान रमन है। इस अवसर पर रमन ने कहा कि टीम भावना के साथ खेलते हुए टीम में पूरा जोश भरते हुए टीम को जीताने का पूरा प्रयास करेगी और उन्हें उम्मीद है उनकी टीम जीतकर आयेगी।
जोरा
वार्ता
image